Advertisement
बाराबंकी

कारागार अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित

रिपोर्ट:-शमीम 

बाराबंकी।सेवा का कार्य करना स्वयं ईश्वर का कार्य है।इसके लिए संकोच नहीं किया जाना चाहिए और जरूरतमंद तक मदद पहुंचानी चाहिए।संसार वेलफेयर सोसायटी द्वारा जेल में निरूद्ध बंदियों के हित में अपने कर्तव्यों और उत्तरदायित्वों का निर्वाहन करते हुए सेवा भाव से कार्य करने वाले कारागार अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कारागार अधीक्षक कुंदन कुमार ने बताया कि-प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए लगातार बंदियों के हित में कार्य किए जाते हैं।बंदीगृह से निकल कर समाज में पुनः एक व्यवस्थित और सत्य के मार्ग पर जीवन यापन के लिए कई प्रकार के प्रशिक्षण भी समय समय आयोजित किए जाते हैं। रोजगार की दृष्टि से भी बंदियों को कौशल प्रशिक्षण भी कराया जाता है।जिसे उन्हें जीवन यापन करने में मदद मिल सके।

इस दौरान संसार वेलफेयर सोसायटी जिलाध्यक्ष व ग्रीन गैंग राज्य प्रभारी सूरज सिंह गौर ने बताया कि- कारागार प्रशासन द्वारा बंदियों के हित में संस्थानों की मदद से भी ठंड में कंबल और अन्य आवश्यक जरूरतों की मदद स्वइच्छा उपलब्ध कराई जाती हैं जिससे उन्हें राहत मिल सके।बंदी भी इसी समाज का हिस्सा है।जिस समाज में हम रहते हैं।समाज सेवा की सोच रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी होती है कि उन्हें जीवन में सही मार्ग पर लाया जाए।

संसार वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष रामगोपाल निगम ने अधीक्षक कुंदन कुमार, कारापाल आलोक कुमार शुक्ला, फार्मासिस्ट विजय नारायण को अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

विज्ञापन

विज्ञापन 2

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!