Advertisement
बाराबंकी

मोबाईल वैन शिक्षा की गाड़ी  का 28 फरवरी को होगा शुभारंभ

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी मोबाईल वैन शिक्षा की गाड़ी  का 28 फरवरी को होगा शुभारंभ ।
सृजन एक सोच संस्था द्वारा यह तीसरी शिक्षा की गाड़ी बाराबंकी में  संचालित की जा रही है।  लोकडॉऊन में हुई शिक्षा की पूर्ति के लिए विकास खंड बंकी के ग्राम मंजीठा, पाटमऊ और सुकलाई ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों में टीवी स्क्रीन के माध्यम से डिजिटल ऑनलाइन फ्री पढ़ाई  कराने के लिए शिक्षा की गाड़ी का आज सृजन एक सोच संस्था द्वारा जागो-री-जागो के सहयोग से मंजीठा में शुभारंभ किया जाएगा।
यह शिक्षा की गाड़ी सृजन एक सोच संस्था का अपने देश मे एक अद्वितीय एवं नवोन्मेषी  मॉडल है जिसे लॉकडौन के कारण छात्रों की प्रभावित हुई शिक्षा की पूर्ति में आधुनिक और ज्ञानदायी शिक्षा मोबाईल वैन द्वारा टीवी स्क्रीन के माध्यम से ग्रामीण बेटियो के पास पहुंचने का प्रयास है। मोबाईल वैन विकास खंड बंकी के अपनाए गए  गाँव मंजीठा,सुकलाई व पाट मऊ मे प्रतिदिन एक निष्चित समय पर जाएगी और स्कूल परिसर या अन्य किसी सार्वजनिक स्थान पर   एकत्र बेटियो को  टीवी के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा देगी। इस सेवा के लिए बेटियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।, इसके अतिरिक्त हमारे स्वयंसेवी बच्चो को ऑफलाइन दिशा देने के लिए मौके पर उपस्थित रहेंगे।
यह जानकारी सृजन एक सोच संस्था के निदेशक ऑपरेशान रवींद्र गुप्ता और शिक्षा की गाड़ी बाराबंकी के कार्यक्रम प्रमुख एवं जागो-री-जागो       संस्थापक एवं निदेशक चन्द्र प्रकाश द्वारा संयुक्त रूप दी गई।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!