अब तकअभी तकबाराबंकी

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना की कार्य प्रगति की, की गयी समीक्षा

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी।पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना की कार्य प्रगति की, की गयी समीक्षा
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियेाजना के कार्य को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना पूर्वांचल के लोगों के लिए लाभकारी शाबित होगी-
जनपद बाराबंकी में आज श्री आलोक टण्डन, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, श्री अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव गृह व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा,श्री आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना के पैकेज1 व 2 का निरीक्षण तथा समीक्षा बैठक की गई ।
बैठक में श्री अवस्थी ने कहा कि इस परियोजना की कुल भौतिक प्रगति लगभग 62 प्रतिशत पूर्ण हो चुकी है। उन्होंने इस परियोजना को इस वित्तीय वर्ष में पूर्ण करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि यह परियोजना मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता में है। यह परियोजना पूर्वांचल के लोगों के लिए लाभकारी साबित होगी। उन्होंने निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये और कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता एवं मानकों से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि बुन्देलखण्ड एक्सपे्रस वे का काम भी प्रगति पर चल रहा है। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस की कार्य प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसकी समय-समय पर समीक्षा भी की जाएं, जिससे कार्य समयबद्ध तरीके से पूर्ण किया जा सके। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस रोड को जनवरी, 2021 के अंत तक चालू कर दिया जाये, जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके।
इस अवसर पर जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक डाॅ0अरविन्द कुमार चतुर्वेदी द्वारा चैनपुरवा के बने इकोफ्रेंडली दीपों को भेंट किया गया। इस पर श्री अवस्थी ने कहा कि मधुमक्खी पालन एक बहुत लाभकारी कार्य है। यह कार्य कोई भी व्यक्ति अपने घर पर कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या दीपोत्सव में चैनपुरवा के दीपों को शामिल करने की बात कही। उन्होंने चैनपुरवा गांव की महिलाओं द्वारा किये जा रहे कार्य की सराहना की।
बैठक में अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, अपर जिला सूचनाधिकारी सुश्री आरती वर्मा, यूपीडा से सम्बन्धित समस्त अधिकारी, कार्यदायी संस्था से सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button