Advertisement
भारतरक्षा मंत्रालय

दिल्ली कैंट स्थित सैन्य अस्पताल (आरएंडआर) में कॉलेज ऑफ नर्सिंग के बीएससी (एच) नर्सिंग छात्रों के 10वें बैच का लैंप लाइटिंग समारोह आयोजित किया गया

रिपोर्ट:-शमीम

कॉलेज ऑफ नर्सिंग के बीएससी (एच) नर्सिंग छात्र/छात्राओं के 10वें बैच के प्रथम वर्ष का लैंप लाइटिंग समारोह 29 जनवरी, 2024 को दिल्ली कैंट स्थित सैन्य अस्पताल (आरएंडआर) के आयुर्विज्ञान सभागार में आयोजित किया गया। इस समारोह में 30 नर्सिंग कैडेटों ने निष्ठा और समर्पण के साथ अपनी पेशेवर यात्रा शुरू करने के लिए पोशाक पहनी।

इस समारोह में सैन्य अस्पताल (आरएंडआर) के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल अजित नीलकांतन मुख्य अतिथि और अतिरिक्त डीजीएमएनएस मेजर जनरल इग्नाटियस डेलोस फ्लोरा सम्मानित अतिथि थीं।

लेफ्टिनेंट जनरल नीलकांतन और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने इस समारोह की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन करके की। इस ज्ञान की ज्योति को मेजर जनरल इग्नाटियस डेलोस फ्लोरा ने कर्नल डेचेन चोएडन तक पहुंचाई, जिन्होंने बाद में इसे छात्रों तक पहुंचाया। यह शिक्षकों से 30 नव-प्रशिक्षित नर्सिंग छात्रों तक ज्ञान के हस्तांतरण का प्रतीक है। सैन्य अस्पताल (आरएंडआर) की प्रिंसिपल मैट्रन मेजर जनरल शीना पीडी ने उन छात्रों को नर्सों की प्रतिज्ञा दिलाई, जिन्होंने खुद को इस महान पेशे के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

सैन्य अस्पताल (आरएंडआर) के कमांडेंट ने शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। एन/सीडीटी मुस्कान शर्मा को बीएससी (एच) नर्सिंग के तृतीय वर्ष में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए पुष्परंजन रजत पदक से सम्मानित किया गया। वहीं, प्रथम वर्ष की एन/सीडीटी उर्मिला और एन/सीडीटी कल्पना वर्मा ने सीओएन, एएच (आरएंडआर) की ओर से आयोजित प्रारंभिक परीक्षाओं में पहला और दूसरा स्थान प्राप्त करने के लिए पुरस्कार के रूप में पुस्तक और मेरिट प्रमाणपत्र प्राप्त किया। उन्होंने छात्रों की सराहना की और उन्हें प्रत्येक सैन्य नर्सिंग अधिकारी द्वारा निर्धारित पेशेवर मानकों और लोकाचार को अपनी पूरी प्रतिबद्धता के साथ बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

विज्ञापन

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!