अब तकअभी तकबाराबंकी

जिला वृक्षारोपण समिति के सम्बन्ध में जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गयी आयोजित

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी।जिला वृक्षारोपण समिति के सम्बन्ध में जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में बैठक कलेक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित अधिकारियों से कहा कि बेहतर काम और परिणाम ही हर विभाग से उनकी अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए जीवन में हरियाली का महत्वपूर्ण स्थान है। जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण की गति तेज करने पर बल दिया। पारदर्शिता और शुचिता के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के साथ ही लगाये गये पौधो को बचाना भी अत्यन्त आवश्यक है। उन्होने कहा कि वृक्ष है तो वर्षा है, वर्षा है तो जल है, जल है तो मानव है, हम सभी एक दूसरे के पूरक है। अतएव वृक्षारोपण और उसके संरक्षण के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित किया जाये।
प्रभागीय वनाधिकारी,बाराबंकी द्वारा बैठक में अवगत कराया गया कि डिस्ट्रिक्ट एनवायरमेंट मैनेजमेंट प्लान, तैयार कर उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भेजा जाना है जिसके सम्बन्ध में अधिशासी अधिकारी,नगरपालिका बाराबंकी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी,बाराबंकी सेSOLID WASTE MANAGEMENT, PLASTIC WASTE MANAGEMENT, E WASTE MANAGEMENT, DOMESTIC SEWAGE MANAGEMENT, C&D WASTE MANAGEMENT, INDUSTRIAL WASTEWATER MANAGEMENT,HARARDOUS WASTE MANAGEMENT ,oa BIO MEDICAL WASTE MANAGEMENT से सम्बन्धित प्रपत्रों में सूचना अपेक्षित है। प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा पुनः अनुरोध किया गया कि शीघ्र उपरोक्त सूचना निर्धारित प्रारूप में उपलब्ध करा दें, ताकि डिस्ट्रिक्ट एनवायरमेंट मैनेजमेंट प्लान, तैयार कर उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भेजा जा सके।
बैठक के दौरान प्रभागीय वनाधिकारी डा0एन0के0सिंह, उप प्रभागीय वन अधिकारी रमेश चन्द्र, क्षेत्रीय वन अधिकारी, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी, उपकृषि निदेशक, प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!