Advertisement
बाराबंकी

84 कोसी परिक्रमार्थियों का खाद्य एंव रसद राज्यमंत्री सतीश शर्मा व चेयरमैन जगदीश प्रसाद गुप्ता ने फूल माला व आरती उतारकर का किया भव्य स्वागत

संवाददाता मान बहादुर सिंह

टिकैतनगर (बाराबंकी): महाराजा दशरथ की पुत्रेष्ट यज्ञस्थली मखभूमि मखौडा धाम जिला बस्ती के मनोरामा स्थान से शुरु हुई विश्व प्रसिद्ध अयोध्या की 84 कोसी परिक्रमा गुरुवार को रात में क्षेत्र के बेलखरा पहुंची। परिक्रमा में शामिल साधु संत और श्रद्धालुओं का जत्था जैसे ही क्षेत्र के न्यामतगंज पहुंचा। जय श्री राम,सीताराम,के गगनभेदी उदघोष से पूरा क्षेत्र मानों राममय हो गया। लोग संत दर्शन व उनके स्वागत के लिये दौड़ पड़े। परिक्रमार्थियों ने बेलखरा में घाघरा नदी के तट के किनारे भगत बाग मे रात्रि विश्राम के लिए पहुच गये। यहां पर खाद्य एंव रसद राज्यमंत्री सतीश शर्मा व चेयरमैन जगदीश प्रसाद गुप्ता ने फूल माला व आरती उतारकर परिक्रमार्थियों का भव्य स्वागत किया।

17 अप्रैल को बस्ती जनपद के मखौडा धाम से शुरू हुई 84 कोसी परिक्रमा बस्ती, अंबेडकरनगर, अयोध्या होते हुए अपने 11वें पड़ाव बेलखरा पहुंची। इस परिक्रमा में बड़ी संख्या में विहिप समर्थक संतों और गृहस्थों ने हिस्सा लिया। यहां रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार की भोर परिक्रमा में शामिल साधु संत और भक्त जन पूजा-अर्चना के बाद भगवान श्रीराम का जयघोष कर धर्म ध्वज लहराते हुए परिक्रमा के अगले पडाव गोंडा जनपद के दुलारे की बाग के लिये सेमरी के मूर्तिहन घाट से नाव से रवाना हुए।
नदी उसपार अवध बिहारी द्विवेदी, उमेश सिंह, रामअचल शुक्ला, भोलू सिंह ने साधु संतों का स्वागत किया।इस वर्ष परिक्रमा में साधु संतो और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही जबकि गत वर्षों में इस परिक्रमा इस बार की परिक्रमा में साधु संतों के साथ साथ बडी संख्या में महिला श्रद्धालु भी शामिल हैं। ब्लाक प्रमुख रत्नेश सिंह मिंटू, लक्ष्मीकांत मौर्या, वीरेंद्र पांडेय, बब्बन द्विवेदी, मौजूद रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!