Advertisement
बाराबंकी

सिल्हौर में एसबीएम तहत लाखो का गमन पीएम को भेजा पत्र

पीएम व सीएम समेत मुख्य सचिव ,जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जांच करवाने की मांग

संवाददाता मान बहादुर सिंह

रामसनेहीघाट बाराबंकी। केद्र व प्रदेश की सरकार भले ही स्वच्छता पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन बाराबंकी जनपद के बनीकोड़र ब्लाक क्षेत्र के सिल्हौर के पूर्व प्रधान व ब्लाक अधिकारियों की सांठगांठ से सैकड़ों एसबीएम शौचालय के लाखों रुपए गबन करने आरोप हैं। क्षेत्र के 7 गांवों में 40 प्रतिशत लाभार्थी शौचालय लाभ वंचित है। इसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इसकी पुन: शिकायत सीएम से की है।

पूर्व प्रधान गबन किए लाखों रुपए:

क्षेत्र के सिल्हौर प्रधान स्नेह लता तिवारी के प्रतिनिधि दत्ता तिवारी व तत्कालीन सेक्रेटरी वरुण पाल की मिलीभगत से क्षेत्र के पूरेखाले, पूरेदूलम, धारूपुर, ब्रह्मदेव, दयारामपुरवा,  चौहानपुरवा व सिल्हौर गांव की पंचायत सिल्हौर में 2015 से अब तक करीब 475 लाभार्थियों को एसबीएम तहत स्वच्छ भारत मिशन के शौचालय आवंटित हुए हैं।  ऐसे में गांव के सैकड़ों लाभार्थियों को शौचालयों का लाभ प्रधान ने नहीं दिया‌। आरोप है कि गांव की 40 प्रतिशत लाभार्थियों की शौचालय की धनराशि प्रधान व ब्लॉक के अधिकारी व कर्मचारी हड़प लिए है। इसकी जानकारी लाभार्थियों को आज तक नहीं हुई।

सीएम और पीएम, मुख्य सचिव, व जिला अधिकारी, को भेजा पत्र:

विज्ञापन

गांव निवासी भक्तिमान पांडे पुत्र जनार्दन पांडे द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि सिल्हौर गांव में सैकड़ों लाभार्थियों के लाखों रुपए पूर्व प्रधान व सेक्रेटरी की मिलीभगत से भुगतान है।  आज तक 40 प्रतिशत लाभार्थियों को शौचालय का लाभ नहीं मिला। इनके साथ गांव निवासी लल्लू पुत्र दयानंद, श्रीपति व उमापति पुत्र बाबादीन, राजेश कुमार पुत्र गंगा प्रसाद,  गोकरन पुत्र रामपाल, राममिलन पुत्र राम लखन आदि का कहना है कि उन्हें आज तक शौचालय का लाभ नहीं मिला है।  आरोप है कि उनके नाम पर शौचालय की धनराशि का भुगतान है।

विज्ञापन 2

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!