Advertisement
बाराबंकी

वैक्सीन लगवाने से करो ना जैसे संक्रमण रोगों से होगा बचाव – डॉक्टर संदीप तिवारी

बिशेष संवाददाता मान बहादुर सिंह

रामसनेहीघाट बाराबंकी:-
यदि आपको वैक्सीन लगा रहेगा तो कोरोना सहित अन्य संक्रमण से आपको ज्यादा परेशानी नही होगी।
यदि आप संक्रमित होते है तो भी आपको हल्का जुकाम व बुखार होगा और हल्के इलाज के बाद आप स्वस्थ हो जाएंगे।
उक्त संवाद सी एच सी अधीक्षक संदीप तिवारी ने सौरभ शिक्षा सदन में आयोजित टीकोत्सव कार्यक्रम में मौजूद छात्रों को समझाते हुए कहा।
उन्होंने बच्चो को समझाते हुए कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद कभी कभी बुखार आ जाता है जिससे घबराने की आवश्यकता नही है एक पैरासिटामोल कहा ले तो कोई परेशानी नही होगी।
उन्होंने कार्यक्रम में पैरासिटामॉल दवा के बारे में विस्तृत जानकारी दी, मास्क लगाने व हाथ धोने की सही विधि बताई।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह 11 बजे सौरभ शिक्षा सदन में टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो बच्चो ने अध्यापक के साथ मिलकर स्वास्थ्य कर्मियों का स्वागत धूप दीप व माला फूल से किया ।उसके बाद कार्यक्रम की शुरुवात सरस्वती प्रतिमा पर धूप दीप व सरस्वती वंदना के साथ किया गया ।मउपस्थित बच्चों को डॉ संदीप तिवारी ने वैक्सीन आदि की जानकारी दी । कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाध्यपाक जगदीश शुक्ल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
कार्यक्रम में डॉ संदीप तिवारी, जगदीश शुक्ल, दिनेश चंद्र द्विवेदी, अनिरुद्ध मिश्र , सौरभ शुक्ला, संदीप मिश्र, नन्हेलाल, कुलदीप, किरण शुक्ला, आदर्श,अभिषेक सिंह एनम व अन्य छात्र मौजूद रहे।

बच्चो ने बनाई रंगोली:-
वैक्सीन लगाने के कार्यक्रम में विद्यालय के छात्रों ने एक रंगोली बनाई जिसमे मास्क पहने हुए सफेद वेश में वैक्सीन लगाते हुए दिखाया गया ।अच्छी रंगोली को काफी सराहा गया।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!