Advertisement
भारत

वायुसेना के चेतक हेलीकॉप्टर की हीरक जयंती

रिपोर्ट:-शिवा वर्मा/मो0 शमीम

भारतीय सशस्त्र बलों की सूची में शामिल चेतक हेलीकॉप्टर ने राष्ट्र की शानदार सेवा के 60 साल पूरे कर लिए हैं। इस महत्वपूर्ण घटना को मनाने के लिए, भारतीय वायु सेना और उसके प्रशिक्षण कमान के तत्वावधान में वायु सेना स्टेशन हकीमपेट द्वारा 2 अप्रैल, 2022 को ‘चेतक आत्मनिर्भरता, बहुविज्ञता एवं विश्वस्तता के छः गौरवशाली दशक’ विषय के साथ ‘यशस्वत् षट् दशकम्’ नामक एक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

माननीय रक्षा मंत्री इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। सिकंदराबाद स्थित राष्ट्रीय औद्योगिक सुरक्षा अकादमी कन्वेंशन सेंटर, में होने वाले इस सम्मेलन में वायु सेना प्रमुख, तीनों सेवाओं के हेलीकॉप्टर स्ट्रीम के वरिष्ठ सेवानिवृत्त और सेवारत अधिकारी और रक्षा मंत्रालय, भारतीय तटरक्षक और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के अधिकारी शामिल होंगे।

सम्मेलन देश में हेलीकॉप्टर संचालन के छह दशक पूरे होने को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है, विशेष रूप से यह चेतक हेलीकॉप्टर के संचालन को उजागर करता है। इस कार्यक्रम में अनुभवी समुदाय और सेवाओं के प्रमुख वक्ताओं द्वारा इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी और चर्चा की जाएगी। दर्शकों को दी जाने वाली जानकारी में प्रौद्योगिकी और भविष्य में युद्धक्षेत्र की अनिवार्यताओं से संचालित हेलीकॉप्टर का विकास भी शामिल होगा।

विज्ञापन

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!