Advertisement
बाराबंकी

मतदाता आमंत्रण कार्यक्रम” का किया जा रहा है आयोजन

रिपोर्ट:- मो0 शमीम

हैदरगढ़ बाराबंकी। विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत स्वीप योजना के अंतर्गत तहसील हैदरगढ़ में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रम संचालित किए जा रहे है। उप जिलाधिकारी हैदर गढ़ शालिनी प्रभाकर के निर्देशन में नवाचार के अंतर्गत स्वीप कार्य योजना 03 के अंतर्गत 21 फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक परिषद प्राथमिक/ उच्च प्राथमिक, मान्यता प्राप्त, इंटर कॉलेज के शिक्षकों द्वारा “मतदाता आमंत्रण कार्यक्रम” का आयोजन किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की कॉपियों पर प्रतिदिन मतदान के लिए आमंत्रण व संकल्प हेतु स्लोगन लिखा जाएगा जिसे छात्र अपने घर के अभिभावकों एवं पास पड़ोस के मतदाताओं को दिखाएंगे और उन्हें पढ़कर सुनाएंगे इसके पश्चात इसी पेज पर उनके हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान लेंगे। इससे सभी मतदाताओं तक आगामी 27 फरवरी को शत प्रतिशत मतदान एवं नैतिक मतदान करने हेतु एक संदेश पहुंचेगा जो मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में सहयोग करेगा।

कार्यक्रम के अंतर्गत प्रत्येक दिन के लिए अलग-अलग स्लोगन भी निर्धारित किए गए है, जिनमें 21 फरवरी को “27 फरवरी को जाना है मतदान करके आना है” 22 फरवरी को “रविवार 27 फरवरी जाना न भूल, मतदान करने बूथ पर है जाना।” 23 फरवरी को “27 फरवरी को करे मतदान, लोकतंत्र को बनाये महान।” 24 फरवरी को “वृद्ध युवा निशक्त दिव्यांग, 27 फरवरी को करे मतदान।” 25 फरवरी को “लोभ-लालच से सभी दूर रहेंगे, 27 फरवरी को नैतिक मतदान करेंगे।” उक्त निर्धारित स्लोगन छात्र-छात्राओं की कॉपी पर लिखना है जिससे मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ सके। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहसील नोडल प्रभारी राहुल कुमार शुक्ला एसआरजी बाराबंकी इस अभियान को मिशन के रूप में संचालित कर रहे हैं। उक्त कार्यक्रम के आज प्रथम दिवस की जानकारी देते हुए श्री शुक्लने बताया कि आज तहसील अंतर्गत 26668 छात्र-छात्राओं की कॉपी में स्लोगन लिखने का कार्य कराया गया है।

विज्ञापन

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!