Advertisement
बाराबंकी

बड़े हादसे को दावत दे रही नहर की टूटी हुई पुलिया की रेलिंग

बाराबंकी जनपद अंतर्गत अहमदपुर राष्ट्रीय राजमार्ग लखनऊ – अयोध्या टोल प्लाजा अहमदपुर से उत्तर की ओर मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित नहर की पुलिया की टूटी रेलिंग हादसे को दावत दे रही है। लगभग एक वर्ष पूर्व एक ट्रक के टकरा जाने से पुल की रेलिंग क्षतिग्रस्त हो गयी थी। तब से क्षेत्रीय लोगों ने कई बार संबंधित विभाग को रेलिंग ठीक कराने के लिए शिकायती पत्र दिया था, लेकिन आज तक विभाग के किसी अधिकारी ने उस पर कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा। जबकि अहमदपुर टोल प्लाजा से ग्राम जवाहरपुर व पूरे अमेठिया से होते हुए संपर्क मार्ग रेलवे स्टेशन सैदखानपुर को जाने वाला मार्ग बहुत ही व्यस्ततम मार्ग है।
इस रास्ते से प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में छोटे व बड़े वाहनों आना – जाना लगा रहता है, इसके बावजूद भी किसी का ध्यान इस ओर आज तक नहीं गया। जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारियों को जैसे किसी बड़े हादसे का इंतजार है। लोगों ने शासन-प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए पुलिया की रेलिंग निर्माण कराए जाने की मांग की है।
अगर शासन द्वारा समय रहते इस पर ध्यान न दिया गया तो एक बड़े हादसे को दावत देने के समान काम होगा। अब देखना है कि समस्या उजगार होने के बाद जिम्मेदार कब इस समस्या का निराकरण कराते है?

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!