Advertisement
बाराबंकीलखनऊ

बाराबंकी के हरख बाजार से महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने रवाना की प्रतिज्ञा यात्रा

वचन हम निभाएंगे के वादे के साथ बाराबंकी के साथ वाराणसी व सहारनपुर से भी हुई प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत

महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने घोषित कीं कांग्रेस सात प्रतिज्ञायें

टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी एवं महिलाओं की राजनीति में भागीदारी जरूरी- प्रियंका गांधी वाड्रा

छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रानिक स्कूटी-प्रियंका गांधी वाड्रा

किसानों का पूरा कर्जा होगा माफ- प्रियंका गांधी वाड्रा

गेहूं, धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये व 400 रुपये क्विंटल पायेंगें गन्ना किसान – प्रियंका गांधी वाड्रा

विज्ञापन

बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ-प्रियंका गांधी वाड्रा

विज्ञापन 2

दूर करेंगे कोरोनाकाल की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हज़ार.- प्रियंका गांधी वाड्रा

विज्ञापन 3

20 लाख युवाओं को सरकारी रोजगार एवं संविदा कर्मियों का नियमतिकरण कर देंगे स्थायी रोजगार- प्रियंका गांधी वाड्रा

विज्ञापन 4

किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी भाजपा सरकार ने- प्रियंका गांधी वाड्रा

विज्ञापन 5

न्याय को कुचलने की कोशिश को सफल नहीं होने देंगें- प्रियंका गांधी वाड्रा

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

लखनऊ/बाराबंकी 23 अक्टूबर 2021कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने बाराबंकी के हरख बाजार से आज कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। सात प्रतिज्ञाओं की घोषणा करते हुए ‘‘वचन हम निभाएंगे’’ का वादा दोहराते हुए भाजपा की डबल इंजन सरकार पर जमकर हमला किया। कहा कि न्याय को कुचलने की सरकारी कोशिशां को सफल नहींं होने देंगें, किसानों के साथ उत्पीड़नात्मक व्यवहार को स्वीकार नहीं किया जा सकता। जिस तरह लखीमपुर में प्रधानमंत्री के मंत्रिमंडल के सदस्य के बेटे द्वारा अपने घरों को वापस जाते हुए किसानों पर गाड़ी चढाकर हत्या की, उसको दबाने की राज्य सरकार ने कोशिश की, वह न्याय को कुचलने की नीति थी, जिसका विरोध करने पर मुझे हिरासत में लिया गया।

उन्होंनें कहा कि सरकारी क्रय केंद्रों पर किसानों के साथ दुर्व्यवहार इस सरकार ने किया, किसानों की उपज को सीमित मात्रा में खरीदा गया, धान खरीददारी में कुव्यवस्था के चलते लखीमपुर के एक किसान को मण्डी में पड़े अपने धान में आग लगानी पड़ी, वहीं खाद वितरण में कुव्यवस्था के चलते ललितपुर के एक किसान की खाद वितरण केन्द्र में लाइन में खड़े-खड़े मृत्यु हो गयी। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। नौकरी मांगते बेरोजगारों पर भाजपा सरकार लाठियां चलवाती है, चयनित अभ्यर्थी ज्वाइनिंग के लिए आंदोलित हैं पर इस सरकार में कोई सुनवाई नहीं होती है। समाज का हर वर्ग आज व्यथित है, कांग्रेस पीड़ितों के साथ खड़ी है और उनकां न्याय मिलें यही हमारी कोशिश है। जिसके लिये हर संघर्ष को तैयार हूं।

‘‘हम वचन निभायेगें’’ घ्येय वाक्य के साथ शुरू हुई प्रतिज्ञा यात्रा में श्रीमती प्रियंका गांधी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिये सात प्रतिज्ञाओं की घोषणा करते हुए कहा कि महिलाओं की राजनीति में भागीदारी बहुत जरूरी है, कांग्रेस ने आधी आबादी को हिस्सेदारी देने की बड़ी पहल के साथ आगामी विधान सभा चुनाव में कांग्रेस टिकट वितरण में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देगी। इंटर पास छात्राआें को स्मार्टफोन और स्नातक करने वाली छात्राओं को स्कूटी देगी। किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा। गेहूं. धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये व 400 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना किसान को दिया जायेगा। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर यह सब करने वचन देते हुए कहा कि छोटे दुकानदारों, गरीब परिवारों जिनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट कोरोनाकाल में खड़ा हुआ, उसकी आर्थिक भरपाई के लिए बिजली बिल सबका हाफ करने के साथ कोरोनाकाल का बकाया साफ करेंगें।

उन्होंनें घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना काल में आर्थिक मार से पीडित परिवार को 25 हज़ार रुपये दिया जायेगा और 20 लाख युवाओं को सरकारी रोजगार देने की व्यवस्था कांग्रेस की सरकार बनने की जायेगी। यही नही संविदा कर्मियों को स्थायी करने की नीति बनाकर उनको नियमित किया जायेगा। रोजगार देने की व्यापक व्यवस्था की जायेगी। आज घोषित सात प्रतिज्ञाओं में महिलाओ को 40 प्रतिशत टिकट में हिस्सेदारी के साथ इंटर व स्नातक कर चुकी छात्राओं को क्रमशः स्मार्टफोन व स्कूटी देने की दो घोषणायें श्रीमती प्रियंका गांधी ने विगत दिनों कर दी थी, आज उन्होंने पांच अन्य प्रतिज्ञाएं घोषित की।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता जावेद खान वारसी ने बयान जारी कर कहा कि जनता के मुद्दों के साथ प्रियंका जी के निर्देशन में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में भाजपा शासन की जनविरोधी नीतियों को मुद्दा बनाकर उसे चुनौती देगी और कांग्रेस का घोषणा पत्र अतिशीघ्र जनता के समक्ष आयेगा। उन्होंने बताया कि बाराबंकी, वाराणसी और सहारनपुर से शुरू हुई प्रतिज्ञा यात्राओं में बाराबंकी में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद निर्मल खत्री, छत्तीसगढ़ प्रभारी पूर्व सांसद श्री पी एल पुनिया, विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्र मोना, विधायक श्री सुहेल अंसारी, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद राकेश सचान, श्री तनुज पुनिया, मो. मोहसीन, श्री राजेन्द्र प्रसाद वर्मा, श्री सुहेल अंसारी, श्रीमती राजलक्ष्मी वर्मा, श्रीमती गौरी यादव। वाराणसी में श्री बाजीराव खाड़े ने झण्डी दिखाकर यात्रा को रवाना किया प्रमुख रूप से पूर्व सांसद श्री राजेश मिश्रा, पूर्व सांसद श्री प्रमोद तिवारी, विधान परिषद सदस्य श्री दीपक सिंह, पूर्व विधायक अजय राय, श्री प्रमोद पाण्डेय, श्री इमरान खान, श्री राजेश्वर सिंह पटेल, श्री राघवेन्द्र चौबे। सहारनपुर में आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने प्रतिज्ञा यात्रा को रवाना किया, इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व विधायक श्री इमरान मसूद, विधायक श्री मसूद अख्तर, विधायक श्री नरेश सैनी, श्री प्रवीन चैधरी, श्री नितिन शर्मा, श्री वरूण शर्मा, श्री गौरव वर्मा आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!