Advertisement
अब तकअभी तकउत्तर प्रदेशबाराबंकी

बहन की हत्या करने वाले भाई को थाना फतेहपुर पुलिस द्वारा किया गया गिरफ्तार

रिपोर्ट शिवा वर्मा

कोतवाली फतेहपुर में वादी रेहान अली पुत्र इरसाद अली निवासी ग्राम गुडौली थाना फतेहपुर जनपद बाराबंकी द्वारा गुडौली नहर के किनारे स्थित उसके पिपरमेंट के खेत में महिला के शव पड़े होने व उसके शरीर में धारदार हथियार की चोट होने के सम्बन्ध में सूचना दी गयी, इस पर थाना फतेहपुर में मु0अ0स0 213/20 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था ।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी श्री यमुना प्रसाद द्वारा घटना का अनावरण कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी श्री आर0एस0गौतम के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी फतेहपुर श्री योगेन्द्र कुमार के पर्यवेक्षण में 02 टीमों का गठन किया गया । प्रथम टीम स्वाट/सर्विलांस को सर्विलांस आदि के अनालिसिस हेतु एवं मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर द्वितीय टीम में प्रभारी निरीक्षक श्री संजय मौर्य थाना फतेहपुर को लगाया गया । थाना फतेहपुर पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास करते हुए विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर आज दिनांक 13.02.2021 को घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में संलिप्त अभियुक्त रंजीत कुमार को रामनगर रोड साढ़े मऊ पुल के पास से गिरफ्तार किया गया ।
अभियुक्त रंजीत कुमार ने पूंछताछ पर बताया कि राजमल रैदास पुत्र भल्लर निवासी जसमंडा थाना कोतवाली नगर जनपद बाराबंकी मेरे ही गांव के बबलू वर्मा के यहां काम करता था और वहीं रहता था । राजमल का सम्बन्ध मेरी बहन से हो गया था । हम लोगों ने राजमल को काफी समझाया-बुझाया लेकिन वह नहीं मान रहा था और मेरी बहन से चोरी-छिपे मिलता रहता था । इस पर वर्ष-2018 में हम लोगों ने राजमल रैदास तथा उसके पिता भल्लर को आवेश में आकर काफी मारा-पीटा था जिसमें इलाज के दौरान पिता भल्लर की मृत्यु हो गयी और इस घटना में मेरे भाई व पिता जेल चले गये । हम लोगों ने इस मुकदमें में सुलह के लिए दो बीघा खेत 3 लाख रूपये में बेचकर राजमल पक्ष को सुलह करने के लिए मध्यस्ता करा रहे लोगों को दिया लेकिन लोग बीच में पैसा इधर-उधर कर दिये और बात नहीं बन पायी तथा बाद मुझे भी जेल जाना पड़ा था । बदनामी के डर से मैने वर्ष-2018 में ही अपनी बहन की शादी ग्राम सिकोहना थाना मोहम्मदपुरखाला में कर दिया था । शादी के बाद भी मेरी बहन राजमल से बात करती रही और मई-2020 में राजमल के साथ भाग गई जो काफी प्रयास करने पर लगभग 8-9 दिन बाद वापस आयी परन्तु वह न तो अपने ससुराल जाने को राजी थी और न ही ससुराल वाले उसे ले जाना चाहते थे, तब हम लोग उसे अपने घर ले आये । मेरे बाबा स्व0 सियाराम इस बात से काफी दुखी थे और उन्होनें कहा कि इसने हम लोगों की बहुत बेईज्जती करा दी है अब इसको मार देना ही ठीक रहेगा । इस सम्बन्ध में मैने एक योजना बनाई और योजनानुसार दिनांक-14/15 जून 2020 को अपनी बहन से कहा कि तुम अगर राजमल के साथ ही रहना चाहती हो तो चलो तुमको राजमल के पास पंहुचा देता हूं और अपनी मोटर साइकिल से लेकर गुडौली शारदा नहर के पास पंहुचा । मोटर साइकिल की डिग्गी से बांका निकाला और अपनी बहन पर कई वार करके उसको मार दिया तथा बांका कुछ दूरी पर फेंक कर घर चला आया । राजमल के कारण हम लोगों की काफी बेईज्जती हो गयी थी और मुकदमें में सुलह को लेकर खेत भी बिक गया तथा काफी दिनों तक जेल में भी रहे । इसलिए राजमल को फसानें के लिए एक वकील से अपनी बहन के अपहरण की झूठी कहानी बताकर कोर्ट से थाना कोतवाली नगर में दिनांक-08.11.2020 को अपहरण व फिरौती मांगने के सम्बन्ध में राजमल के विरूद्ध मुकदमा लिखाया था जिससे वह जेल चला जाय और मेरे ऊपर कोई शक भी न करे।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगढ

रंजीत कुमार पुत्र अशोक कुमार वर्मा निवासी सेनपुरवा थाना कोतवाली नगर बाराबंकी (उम्र-32 वर्ष, हाईस्कूल )

विज्ञापन

बरामदगी

विज्ञापन 2

1- घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल टीवीएस स्टार नम्बर-यूपी 41 एएल 6488
2- आलाकत्ल बांका

विज्ञापन 3

पुलिस टीमः
1. प्र0नि0 श्री संजय मौर्य थाना फतेहपुर जनपद बाराबंकी ।
2. उ0नि0 श्री राम निरंजन थाना फतेहपुर जनपद बाराबंकी ।
3. का0 अरविन्द कुमार वर्मा थाना फतेहपुर जनपद बाराबंकी ।
4. का0 धीरेन्द्र कुमार थाना फतेहपुर जनपद बाराबंकी ।

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

UP BREAKING NEWS

UP BREAKING NEWS is a National news portal based in Barabanki, India, with a special focus on Uttar Pradesh. We reach netizens throughout the globe – anywhere, anytime on your laptop, tablet and mobile – in just one touch. It brings a beautiful blend of text, audio and video on Politics, National, International, Bureaucracy, Sports, Business, Health, Education, Food, Travel, Lifestyle, Entertainment, Wheels, and Gadgets. Founded in 2017, by a young journalist Shiva Verma. It particularly feeds the needs of the youth, courageous and confident India. Our motto is: Fast, Fair and Fearless.

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!