Advertisement
बाराबंकी

प्रातः 09.00 बजे प्राथ0स्वा0केन्द्र रेन्दुआ पल्हरी का मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रामजी वर्मा द्वारा किया गया औचक निरीक्षण

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी।प्रातः 09.00 बजे प्राथ0स्वा0केन्द्र रेन्दुआ पल्हरी बाराबंकी का मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रामजी वर्मा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय चिकित्सालय की साफ-सफाई व्यवस्था संतोषजनक न होने के कारण काफी नाराजगी व्यक्त की गयी। निरीक्षण के समय डा0 सुप्रिया थडानी, प्रभारी चिकित्साधिकारी व श्रीमती मीना पाल, बी0एस0डब्लू अनुपस्थित पायी गयी एवं डा0 पूनम सचान, एम0ओ0सी0एच0 चिकित्सालय में देर से उपस्थित हुयी। डा0 पूनम सचान, एम0ओ0सी0एच0 के चिकित्सालय पर देर से उपस्थित होने का करण पूछने पर उनके द्वारा उचित उत्तर नहीं दिया जा सका। साथ ही उपस्थित पंजिका का अवलोकन करने पर पाया गया कि चिकित्सालय के कार्मिको द्वारा आकस्मिक अवकाश सम्बंधी प्रार्थना पत्र बिना समुचित प्राधिकारी से स्वीकृत कराये ही उपस्थित पंजिका में संलग्न कर दिया जा रहा है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि चिकित्सालय के कार्मिक अवकाश प्रार्थना पत्र में अंकित दिवस के उपरान्त चिकित्सालय पर उपस्थित होकर उक्त दिवस में हस्ताक्षर करते हुये अवकाश प्रार्थना पत्र को नष्ट कर देते है। जबकि पूर्व से ही अवकाश हेतु मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था संचालित है। ओ0पी0डी0 रजिस्टर के अवलोकन पर ज्ञात हुआ कि दिनांकः 06.08.2021 को डा0 सुप्रिया थडानी द्वारा 12 मरीज एवं डा0 पूनम सचान द्वारा 09 मरीजों को देखा गया है।
अतः डा0 सुप्रिया थडानी प्रभारी चिकित्सधिकारी प्रा0स्वा0केन्द्र रेन्दुआ पल्हरी को निर्देशित किया जाता है चिकित्सालय से अनुपस्थित होने, चिकित्सालय की साथ-सफाई व्यवस्था, अवकाश प्रार्थना पत्र सम्बंधी अव्यवस्थाओं के सम्बंध में अपना स्पष्टीकरण व डा0 पूनम सचान, एम0ओ0सी0एच0 से देर से आने के सम्बंध में व अनुपस्थित कार्मिक से अनुपस्थित के सम्बंध में स्पष्टीरकण प्राप्त करते हुये अधोहस्ताक्षरी को 03 कार्यदिवस में प्रेषित करना सुनिश्चित करे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!