Advertisement
अब तकअभी तकसिद्धार्थनगर

जिलाधिकारी के अध्यक्षता में शौचालय तथा गौशाला के सम्बन्ध मे हुयी समीक्षा बैठक

सिद्धार्थनगर- विजय पाल चतुर्वेदी

दायिक शौचालय तथा गौशाला के संबध में समीक्षा बैठक जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी श्री पुलकित गर्ग की उपस्थिति में अम्बेडकर सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा ने समस्त उपजिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी को सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। जहां पर भूमि उपलब्ध नही है वहां 03 दिन के उन्दर भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। 14वां वित्त के अन्तर्गत कराये गये सभी कार्यो का भुगतान कराने का भी निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित उपजिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि कोटे की रिक्त दुकानों का एक सप्ताह में चयन कराने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा ने उपजिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि गौवंश खुले में घूमते हुए नही मिलना चाहिए। जो गौवंश खुले में घूम रहे है उन्हें कैटर कैचर से पकड़कर गौशाला में रखने का निर्देश दिया गया। उपजिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी को समस्त न्याय पंचायतों में गौशाला हेतु भूमि चिन्हित करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा पंचायत भवन के निर्माण की प्रगति, अस्थायी गौशाला के निर्माण की प्रगति आदि की समीक्षा की गयी।
इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त डी0एफ0ओ0 श्री आकाशदीप बधावन, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सीताराम गुप्ता, उपजिलाधिकारी नौगढ़ विकास कश्यप, इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव, डुमरियागंज त्रिभवन, शोहरतगढ़ अनिल कुमार, जिला विकास अधिकारी शेष मणि सिंह, एस0एल0ओ0 उमेश चन्द्र निगम, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 ज्ञान प्रकाश, तथा सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित थे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!