Advertisement
बाराबंकी

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

रामसनेहीघाट बाराबंकी जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डॉ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में तहसील रामसनेहीघाट में किया गया।

जिलाधिकारी ने अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस जनपद की समस्त तहसीलों में अब माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को आयोजित किया जाता है।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य माध्यमों से शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं, जिससे कि आम आदमी भी योजना से सीधे जुड़ सके और लाभान्वित हो सकें। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 122 शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें से 11 शिकायतों का जिलाधिकारी के माध्यम से मौके पर निस्तारण किया गया।

दिवस में राजस्व विभाग से सम्बन्धित 49 प्रार्थना पत्र, पुलिस विभाग से सम्बन्धित 22 प्रार्थना पत्र, विकास से सम्बन्धित 26 प्रार्थना पत्र, शिक्षा विभाग से सम्बन्धित 03 प्रार्थना पत्र तथा अन्य विभागों से सम्बन्धित 22 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए। जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की अन्य शिकायतें हैं जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्ता पूर्ण किया जाए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद, उपजिलाधिकारी रामसनेहीघाट, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, उप निदेशक कृषि, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, अपर जिला सूचनाधिकारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व संबंधित उपस्थित रहे।

विज्ञापन

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!