Advertisement
बाराबंकी

आगामी त्यौहार को सकुशल एवं शान्ति पूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने हेतु जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी आगामी त्यौहार नवरात्रि, दुर्गापूजा, विजय दशमी, बारावफात एवं दीपावली पर्व को सकुशल एवं शान्ति पूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने हेतु कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए गांधी सभागार में जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार ही त्यौहार को शान्तिपूर्ण तरीके सेे मनाया जाये। उन्होंने कहा कि विशेष ध्यान रखना है कि कोई भी नई परम्परा स्थापित न की जाये तथा थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन भी कर लें। उन्होंने कहा कि आगामी त्यौहार सोशल डिस्टेसिंग के साथ मनाया जाये तथा कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेसिंग सहित अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी आयोजक की रहेगी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि मूर्ति विसर्जन स्थल पर गोताखोर, पर्याप्त प्रकाश, साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था बनायी जाये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि थानाध्यक्ष प्रत्येक छोटी से छोटी घटना को गम्भीरता से लेकर तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण करें एवं विवाद को हर करे तथा साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाये रखे।
पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कहा कि महामारी का दौर अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ, आगामी त्यौहारों को सतर्क रह कर मनाया जाये, व भाई चारे के साथ मनाया जाये, जिससे कोई समस्या न आये। उन्होंने कहा कि त्यौहार के दौरान किसी के द्वारा अराजतत्वों का इस्तेमाल करते हुए माहौल खराब किये जाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि आगामी त्यौहार के दौरान भीड़-भाड़ से लोगों को बचना है तथा किसी भी प्रकार की समस्या आने पर सम्बन्धित थाने पर सम्पर्क किया जा सकता है।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, उपजिलाधिकारीगण, अपर पुलिस अधीक्षक, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सीओ सिटी, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!