Advertisement
अब तकअभी तकबाराबंकी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर कुन्तेश्वर मंदिर पर संगोष्ठी व समरसता भोज कार्यक्रम का किया गया आयोजन ।

बदोसराय बाराबंकी। रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बाराबंकी जिले की बदोसराय नगर इकाई द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर कुन्तेश्वर मंदिर पर संगोष्ठी व समरसता भोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ परिषद के मुख्य अतिथि प्रदेश सह मंत्री आकाश पटेल व विशिष्ट अतिथि ओम कुमार वर्मा जी मुख्य वक्ता सौरभ सूर्यवंशी व नगर मंत्री नाजरीन ने बाबा साहेब जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर की

मुख्य अतिथि आकाश पटेल ने डॉ आंबेडकर की याद में उनकी पुण्यतिथि महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाई जाती है। उन्होंने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया। अपने उद्बोधन में कहा कि हम सब भारत मां के सपूत हैं हमें जाति ऊंच-नीच की भावना से एक दूसरे को नहीं देखना चाहिए हम सब भारत मां के बेटे हैं हम सब एक समान हम सच्चे समाज के व्यक्ति हैं। वे एक मनीषी, योद्धा, नायक, विद्वान, दार्शनिक, वैज्ञानिक, समाजसेवी एवं धैर्यवान व्यक्तित्व के धनी थे। वे अनन्य कोटि के नेता थे, जिन्होंने अपना समस्त जीवन समग्र भारत की कल्याण कामना में उत्सर्ग कर दिया। खासकर भारत के 80 फीसदी दलित सामाजिक व आर्थिक तौर से अभिशप्त थे, उन्हें अभिशाप से मुक्ति दिलाना ही डॉ. अंबेडकर का जीवन संकल्प था।उनके विचार और आदर्श आज भी लाखों लोगों को मजबूती प्रदान करते हैं. उन्होंने हमारे देश के लिए जो सपने देखे थे, हम उन्हें पूरा करने के लिए समर्पित हैं।

मुख्य वक्ता के रूप में सौरभ सूर्यवंसी ने अपने उद्बोधन में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के अनेकों योगदान को सराहा साथ ही विद्यार्थी परिषद द्वारा जो सामाजिक समरसता का भाव के साथ चलने को कहा।
वहीं विशिष्ट अतिथि ओम कुमार वर्मा जी शिक्षित समाज को आगे बढ़ने का आह्वान किया कि वह यह ऊंच-नीच की भावना खत्म कर उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद इस कार्य में सक्षम है वही कार्यक्रम में सभी मैं एक साथ समरसता भोज में शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन महेश पटेल ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से महेश मौर्य, अतुल वर्मा, नाजरीन बनो, अमन पांडेय, डॉ अंशु वर्मा, योगेंद्र मौर्य, आशुतोष यादव, विपिन, प्राची, महिमा, अंजलि, निशा, कोमल, सुमित, वैष्णवी, श्यामू कश्यप व आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!