Advertisement
बाराबंकी

अपर जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार सिंह द्वारा विधानसभाओं के बूथ लेवल अधिकारियों एवं सुपरवाइजर को प्रशिक्षण प्रदान किया गया

मंडल ब्यूरो समित अवस्थी अयोध्या जनपद बाराबंकी

अपर जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार सिंह द्वारा तहसील रामसनेही घाट के जे बी एस संस्थान में शुक्रवार को दरियाबाद एवम रुदौली आंशिक विधानसभाओं के बूथ लेवल अधिकारियों एवं सुपरवाइजर को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
अपर जिलाधिकारी द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में बी एल ओ के कार्यो एवम दायित्वों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। अपर जिलाधिकारी ने उपस्थित बी एल ओ को निर्वाचक नामावली में नाम जोड़ने के लिए फॉर्म 6 भरने सम्बन्धी महत्वपूर्ण बिन्दुओ की जानकारी प्रदान की गई। प्रवासी नागरिकों के लिए फॉर्म 6-क पूर्ण करने की बात भी बताई, साथ ही यह भी बताया गया कि फॉर्म 7 के बाद निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा नोटिस जारी की जाएगी । मतदाताओं को वोटर हेल्पलाइन ऐप का प्रयोग सम्बन्धी जानकारी देने के लिये प्रेरित करने की बात भी समझाई।सभी बी एल ओ को गरुड़ ऐप को अनिवार्य रूप से डाउनलोड करके उस पर आवश्यक सूचनाएं भी अंकित करने का प्रशिक्षण दिया गया।
विशेष पुनरीक्षण अभियान के लिए जारी आगामी विशेष तिथियों 13, 21 तथा 27 नवम्बर को अपने बूथ पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर भावी मतदाताओं/मतदाताओं से फॉर्म प्राप्त करने के निर्देश भी अपर जिलाधिकारी द्वारा प्रदान किये गए। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर आशीष पाठक ने बूथ पर जेंडर रेशियो और ई पी रेशियो के बारे में जानकारी प्रदान की और 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं की जानकारी विशेष रूप से करने की बात कही और बी एल ओ से अपने भाग संख्या के सभी घरों का सर्वे करने की बात भी बताई गई। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी श्री विजय त्रिवेदी , तहसीलदार, खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार शुक्ला ,खण्ड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!