Advertisement
बाराबंकी

सोनम किन्नर माननीय उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री) उत्तर प्रदेश, किन्नर कल्याण बोर्ड द्वारा लोक सभागार में की गई बैठक

रिपोर्ट:-मो0 शमीम

बाराबंकी । दिनांक-10/12/2021सोनम किन्नर माननीय उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री) उत्तर प्रदेश, किन्नर कल्याण बोर्ड द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में बैठक की गई। जिसमें उन्होंने सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त करने के पश्चात माननीय मुख्यमंत्री द्वारा किन्नर समाज के लोगों के लिए किए जा रहे कार्यों के विषय में विस्तृत चर्चा की तथा उस पर वहाँ पर उपस्थित अधिकारियों द्वारा राय भी लिया गया। उन्होंने कहा कि कि जनपद बाराबंकी में किन्नर समाज के लोगों के लिए सरकारी चिकित्सालय में दो बेड आरक्षित किए जाए।
बैठक में पुलिस विभाग द्वारा बताया गया कि जनपद में किन्नर समाज के लोगों पर किसी भी प्रकार का उत्पीड़न का केस दर्ज नही है । पुलिस विभाग द्वारा सुझाव दिया गया कि किन्नर समाज को किसी भी के उत्पीड़न से संबंधित प्रकरण के लिए थानों में एक रजिस्टर बनाया जाए। इस अवसर पर सोनम किन्नरद्वारा कहा गया कि सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य से यह बैठक की गई है। जिसमें किन्नरों के मौलिक अधिकार देना हैऔर उनके लिए शिक्षा की भी व्यवस्था हो सके। साथ ही यह भी कहा कि संबंधित अधिकारी किन्नर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए लोगों को जागरूक करें।
बैठक के उपरांत उपाध्यक्ष, किन्नर कल्याण बोर्ड द्वारा प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता भी की गयी।
बैठक के दौरान अपर जिला अधिकारी, एडिशनल पुलिस अधीक्षक ,उप जिलाधिकारी सदर, जिला विकास अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!