Advertisement
बाराबंकी

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आरती द्विवेदी ने किया कोरोना हास्पिटल का किया औचक निरीक्षण

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी । सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आरती द्विवेदी ने किया कोरोना हास्पिटल का किया औचक निरीक्षण,
कोरोना हास्पिटल में सभी प्रकार की व्यवस्थायें सुनिश्चित हो-आरती द्विवेदी
हास्पिटल में साफ-सफाई, खान-पान, चिकित्सा एवं रोगियों के मनोवैज्ञानिक परीक्षण की उचित व्यवस्था सुनिश्चित हो-सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण
उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशा निर्देशों के अनुक्रम में माननीय जनपद न्यायाधीश श्री राम अचल यादव जी की अध्यक्षता में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बाराबंकी की सचिव श्रीमती आरती द्विवेदी द्वारा जनपद बाराबंकी में संचालित क्वारन्टीन सेण्टर एवं कोरोना हास्पिटल का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार नवाबगंज द्वारा बताया गया कि जनपद के सभी अस्थायी क्वारन्टीन सेण्टरों को वर्तमान में बंद कर दिया गया है एवं कोरोना पाजिटिव व्यक्तियों के लिए जनपद में तीन अस्पताल चन्द्रा डेन्टल कालेज, मेयो हास्पिटल एवं हिन्द अस्पताल को कोरोना हास्पिटल के रूप में प्रयोग में लाया जा रहा है। नायब तहलीदार द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि मेयो एवं हिन्द हास्पिटल में रखे गये कोरोना पाजिटिव ठीक होकर अपने अपने घर चले गये है, इसलिए इन दोनों हास्पिटल में वर्तमान में कोई भी मरीज नहीं है मात्र चन्द्रा डेन्टल कालेज में 76 कोरोना पाजिटिव मरीज निरूद्ध हैं।
डाक्टर से वार्ता के दौरान बताया गया कि इलाज के लिए आवश्यक सभी सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। साफ सफाई उचित पाई गई। दिन में तीन बार हाइपो क्लोराइड द्वारा पूरे अस्पताल को सेनेटाइज कराया जा रहा है। खान-पान की व्यवस्था हास्पिटल की कैन्टीन से की जा रही है। पी0पी0ई0 किट, मास्क जैसे आवश्यक सभी सामग्री नियमित रूप से प्राप्त कराया जा रहा है। कोरोना पाजिटिव मरीज के ठीक होने की दर अच्छी है। निरीक्षण के दौरान डाक्टरों की टीम द्वारा बताया गया कि कोरोना पाजिटिव मरीजों के लिए योगा, व्यायाम इत्यादि के द्वारा भी उनका मनोवैज्ञानिक स्तर सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। अस्पताल की सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराया गया है। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार द्वारा यह भी तथ्य प्रकाश में लाया गया कि वर्तमान में अस्थायी क्वारन्टीन सेण्टर के स्थान पर लोगों को होम क्वारन्टीन किये जाने पर अधिक जेार दिया जा रहा है एवं कोरोना लक्षण वाले व्यक्तियों का तुरंत सेम्पल लिया जा रहा है।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती आरती द्विवेदी द्वारा हास्पिटल की साफ सफाई, खान-पान, चिकित्सा एवं रोगियों के मनौवैज्ञानिक स्वास्थ्य परीक्षण की उचित प्रकार से देख-रेख करने हेतु निर्देशित किया गया।
निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार नवाबगंज, प्राधिकरण कार्यालय प्रभारी विपिन कुमार सिंह, डा0 हेमन्त कुमार, डा0 अनिल कुमार श्रीवास्तव, डा0 अवधेश पाण्डेय, डा0 छोटेलाल के अतिरिक्त नर्स, एएनम, सफाई कर्मी इत्यादि उपस्थित पाये गये।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Sorry !!