सिद्धार्थनगर-ब्यूरोचीफ (विजय पाल चतुर्वेदी)

ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के आदेशों की धज्जियां उड़ रही हैं। ग्राम खैरी उर्फ झुंगहवा में तुलसियापुर व कठेला कोठी जाने वाली सड़क व खैरी उर्फ झुंगहवा से इटाहिया शोहरतगढ़ जाने वाली सड़क पर हल्की बारिश होने से जल जमाव हो जा रहे सड़क पर दोनों तरफ जाने में लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।काफी दिन से नालियां न होने के कारण जलभराव हो गया है जिससे गंदा पानी फैल कर तालाब का रूप ले रहा है।

गाँव के निजामुद्दीन ,अजय राजभर, सनी, किफात, राजकुमार,रामचन्दर , संतोष ,नन्दराम आदि का कहना है कि घरों में लगे नलों से अत्यधिक पानी बहने एवं नालियां न होने के कारण सड़क पर पानी जमा हो गया है। वहीं इस रास्ते के नजदीक बसे हुए ग्रामीणों का कहना है कि नाली न होने के कारण सड़क पर जलभराव हो गया है साथ में कीचड़ जमा हो गया है, जिससे आए दिन राहगीर फिसल कर गिरते रहते हैं

और चोटिल भी हो चुके हैं। इस जलभराव के कारण मच्छर पैदा हो गए हैं एवं वातावरण दूषित हो गया है। जिससे आम जन का जीना मुश्किल हो गया है। जिस पर शासन प्रशासन व जनप्रतिनिधि कोई ध्यान नही दे रहे है।ग्राम वासियों ने प्रशासन व ग्राम प्रधान से नालियों एवं रास्ते की सफाई करवाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here