अब तकअभी तकबाराबंकी

श्रीमती कुमुद श्रीवास्तव सिंह मा0 सदस्य उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की अध्यक्षता में महिला जनसुनवाई कार्यक्रम का किया गया आयोजन

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी।श्रीमती कुमुद श्रीवास्तव सिंह मा0 सदस्य उ0प्र0 राज्य महिला आयोग ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिये पूर्णतः कटिबद्ध है और योजनाबद्ध रूप से शासन द्वारा प्रयास किये जा रहे है जिससे कि महिलाओ पर हो रहे अत्याचारो एवं उत्पीडनो पर समुचित अंकुश लगाया जाना सम्भव हो सके। उन्होने यह भी बताया कि महिला अपराध और उत्पीडन रोकने के लिऐ महिला थाना भी एक प्रभावी माध्यम है, जहाॅ पर दर्ज शिकायत पर पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही अमल में लायी जाती है।
श्रीमती कुमुद श्रीवास्तव मा0 सदस्य उ0प्र0 राज्य महिला आयोग आज सुबह 11.00 बजे पी0डब्लू0डी गेस्ट हाऊस में महिला जनसुनवाई कार्यक्रम के आयोजन पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रही थी।
बैठक में मा0 सदस्या ने महिला उत्पीडन की घटनाओं की समीक्षा के दौरान शिकायतकर्ताओं की बातों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में उत्पीडन की शिकार महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने हेतु प्रभावी कदम उठाये जाये। मा0 सदस्या के समक्ष आज 12 शिकायतकर्ताओं ने अपनी शिकायते प्रस्तुत की, जो सुसराल पक्ष द्वारा मारपीट, घरेलु हिंसा, आदि समस्याओं से संम्बन्धित थी। उन्होने कहा कि महिलाओं पर हो रहे उत्पीडनों को रोकने के लिऐ प्रत्येक सम्बन्धित अधिकारी महिलाओं से सम्बन्धित सभी प्रकरणों को गम्भीरतापूर्वक सुने व सुनने के पश्चात बिना समय नष्ट किये कार्यवाही करना सुनिश्चत करे । उन्होने महिलाओं की हर समस्या को पूरी गुणवत्ता के आधार पर समय से निराकरण कराए जाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कोरोना से बचने के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने के भी निर्देश दिए। ।
इस अवसर पर सी0ओ0 सिटी सीमा यादव , जिला प्रोबेशन अधिकारी अनिल कुमार मौर्या , जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रकाश कुमार, एसीएमओ दिनेश कुमार श्रीवास्तव, अपर जिला सूचना अधिकारी, प्रभारी निरीक्षक शकुंतला उपाध्याय, सुमन श्रीवास्तव, उषा शर्मा, रूबी श्रीवास्तव, नेहा गुप्ता सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button