Advertisement
जालौन

अतिरिक्त दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों द्वारा विवाहिता के साथ मारपीट करने के अलावा तलाक व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत

जालौन। अतिरिक्त दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों द्वारा विवाहिता के साथ मारपीट करने के अलावा तलाक व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पीड़िता के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर की है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नया खंडेराव निवासी अरिवंद कुमार ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी चित्रा की शादी औरैया कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गुमटी निवासी रमेशचंद्र के पुत्र मयंक के साथ अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर की थी। शादी में दिए गए दान दहेज से ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज के रूप में कार की मांग को लेकर उनकी पुत्री को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। नाते रिश्तेदारों के समझाने के बाद भी उनमें कोई सुधार नहीं हुआ। बल्कि उनकी प्रताड़ना और बढ़ गई। उन्होंने आरोप लगाया कि मार्च 2020 में उन्हें पता चला कि उनकी पुत्री को ससुरालियों ने कोई ऐसा पदार्थ खिला दिया जिससे उसका कमर के नीचे का भाग सुन्न हो गया है और दिखावे के लिए वह उसे दिल्ली स्थित एक अस्पताल ले गए हैं। वह जब दिल्ली अस्पताल पहुंचे तो उसकी ससुराल का कोई व्यक्ति वहां मौजूद नहीं मिला। अस्पातल में उनकी पुत्री अकेली ही बेड पर पड़ी थी। डाॅक्टरों से राय मशविरा कर वह उसे हैलेट अस्पताल कानपुर ले आए। जहां उसका इलाज चल रहा है। बीती 14 जून को उसका बेटी का पति मयंक, ससुर रमेशचंद्र, सास गीता देवी, ननद शालिनी व ननदाई अभिषेक एक कार से उनके यहां आए और कहा कि यदि वह उन्हें अतिरिक्त दहेज में उनको कार दे दें तो वह बेटी को ले जाएंगे। अन्यथा उसे तलाक दे देंगे। यदि कहीं शिकायत की तो जान से मारने की धमकी भी दी है। पीड़ित पिता ने पुलिस से ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। वहीं, पिता की तहरीर पर पुलिस ने पीड़िता के आरोपित ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Sorry !!