Advertisement
भारतरक्षा मंत्रालय

रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों के साथ 20 नवंबर, 2023 को नई दिल्ली में दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया 2+2 मंत्रिस्तरीय संवाद वार्ता की सह-अध्यक्षता करेंगे

श्री राजनाथ सिंह और श्री रिचर्ड मार्ल्स एक द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे

रिपोर्ट:-शमीम 
ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री श्री रिचर्ड मार्ल्स रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के साथ दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया 2+2 मंत्रिस्तरीय संवाद वार्ता की सह-अध्यक्षता करने के लिए 19 से 20 नवंबर, 2023 तक भारत आएंगे। 20 नवंबर को रक्षा सहयोग पर एक द्विपक्षीय बैठक श्री रिचर्ड मार्ल्स और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच होगी और उसके बाद 2+2 संवाद वार्ता होगी।

2+2 संवाद वार्ता की सह-अध्यक्षता रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों, उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री श्री रिचर्ड मार्ल्स और विदेश मंत्री सुश्री पेनी वोंग के साथ करेंगे। 2+2 मंत्रिस्तरीय संवाद वार्ता का उद्घाटन वर्ष 2021 के सितंबर में नई दिल्ली में हुआ था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया एक व्यापक सामरिक साझेदारी कर रहे हैं और मंत्री मार्ल्स की यात्रा से सहयोग के साथ-साथ द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और गति मिलने की आशा है। 2+2 संवाद वार्ता और द्विपक्षीय रक्षा मंत्रियों की बैठक में दोनों देशों द्वारा आपसी हित के व्यापक मुद्दों पर चर्चा होनी है।

अपनी यात्रा के दौरान, मंत्री मार्ल्स 19 नवंबर को अहमदाबाद, गुजरात में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भी शामिल होंगे।

विज्ञापन

विज्ञापन 2

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!