अब तकअभी तकबाराबंकी

योग के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने वाली विविध संस्थाओं के प्रदेश कार्यकारिणी में जिले के बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक योगाचार्य अखिलेश पाण्डेय को मुख्य कार्य समिति सदस्य एवं प्रान्तीय कोषाध्यक्ष के रूप में किया गया मनोनीत

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी, योग के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने वाली विविध संस्थाओं के सर्वमान्य संगठन इण्डियन योगा एसोसिएशन (आई0वाई0ए0) की प्रदेश कार्यकारिणी में जिले के बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक योगाचार्य अखिलेश पाण्डेय को मुख्य कार्य समिति सदस्य एवं प्रान्तीय कोषाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया है। उल्लेखनीय है कि अखिलेश पाण्डेय को देव संस्कृति विश्वविद्यालय, शान्तिकुंज हरिद्वार द्वारा आई0वाई0ए0 के राज्य प्रतिनिधि के रूप में नामित किया गया है।
योगाचार्य अखिलेश पाण्डेय जिले के विकास खण्ड सूरतगंज के कम्पोजिट स्कूल भैरमपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें देव संस्कृति विश्वविद्यालय के आधारभूत मूल्यों को स्थापित करने के लिए उपराष्ट्रपति भारत सरकार द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया है।
अखिलेश पाण्डेय के मनोनयन पर शिवा योगपीठम के संस्थापक स्वामी चेतनानन्द परमहंस, ऋतान्वेशी योगायन के संस्थापक प्रोफेसर राजेश राज, समता आन्दोलन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पारासर नारायण, पूर्व न्यायाधिपति पानाचन्द्र जैन, साहित्यकार डाॅ0 ब्रजकिशोर पाण्डेय, एन0आई0टी0 कुरूक्षेत्र के पूर्व भौतिक विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रोफेसर बी0के0 कौशिक सहित अनेक शिक्षकों तथा विशिष्टजनों ने शुभकामनाएं देते हुए हर्ष व्यक्त किया है।

Related Articles

Back to top button