बाराबंकी

मुख्य विकास अधिकारी ने पीएम स्वनिधि लोन मेले का फीता काटकर किया उद्घाटन

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

नगर पालिका परिषद नवाबगंज बाराबंकी में पीएम स्वनिधि लोन मेले का उद्घाटन जनपद की मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने फीता काटकर किया। ज्ञात हो कि सभी नगर पंचायतों और नगर पालिका नवाबगंज के स्ट्रीट वेंडर्स के लिए यह स्कीम बेहद महत्वपूर्ण है जिसके अंतर्गत उनको बिना किसी गारंटी के ₹10000 तक का ऋण उपलब्ध कराया जाता है।
1 से 6 मार्च तक चलने वाले इस लोन मेले में इस योजना का लाभ उठाने से अब तक वंचित रहे स्ट्रीट वेंडर्स को यह लाभ प्रदान किया जाएगा।
जनपद बाराबंकी को शासन द्वारा 31 मार्च तक 5951 स्ट्रीट वेंडर्स को लाभ पहुंचाने का लक्ष्य दिया गया है जिसके सापेक्ष अब तक 57 सौ से अधिक स्ट्रीट वेंडर्स में इस योजना में अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराया गया है। इसके सापेक्ष 28 सौ से अधिक स्ट्रीट वेंडर्स का ऋण बैंकों द्वारा स्वीकृत किया जा चुका है तथा 23 सौ से अधिक के खाते में यह धनराशि पहुंच भी चुकी है। इस अवसर पर लाभार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी की यह एक बेहद महत्वाकांक्षी योजना है जोकि आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आप सब इस योजना का अधिकतम लाभ उठाइए तथा अगर इस संबंध में कोई भी समस्या आती है तो आप तत्काल इससे संबंधित को अवगत भी कराएं। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर अभय पांडे, परियोजना अधिकारी डूडा सौरभ त्रिपाठी, लीड बैंक मैनेजर सहित कई अन्य बैंकों के शाखा प्रतिनिधि तथा डूडा व नगर पालिका के कार्मिक उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button