Advertisement
अब तकअभी तकबाराबंकी

सांसद ने राजकीय जिला पुस्तकालय में नव स्थापित सोलर पाॅवर प्लांट का किया लोकार्पण

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी सांसद ने राजकीय जिला पुस्तकालय में नव स्थापित सोलर पाॅवर प्लांट का किया लोकार्पण,
राजकीय जिला पुस्तकालय, बाराबंकी में सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने नव स्थापित सोलर पाॅवर प्लांट का लोकार्पण किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ सांसद उपेन्द्र सिंह रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव तथा जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन कर सरस्वती माॅ की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश वर्मा ने सभी अतिथिगण को पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में सांसंद श्री रावत ने कहा कि राजकीय पुस्तकालय में सोलर प्लांट ने पुस्तकालय को ऊर्जा की निर्वाध आपूर्ति के लिए बढ़ी आश्वस्ति दी है। इसके बाद भी सूचना-संचार प्रोद्योगिकी के बढ़ते महत्व के कारण हम सब यह आशा करते है कि जनपद का यह राजकीय पुस्तकालय शीघ्र ही अधुनातम सुविधाओं से परिपूर्ण होगा। समाज के उदारमना एवं शुभेच्छुजनों के सहयोग से इस पुस्तकालय को हाई स्पीड आप्टिकल फाइवर इण्टरनेट कनेक्शन, उच्चीकृत कम्प्यूटर सिस्टम, प्रिन्टर स्कैनर, ई-कैटलांग जैसी व्यवस्थाएं पुस्तकालय को प्राप्त होगी जो की इसे आदर्श पुस्तकालय के रूप में स्थापित करेगी। सभी वर्गो के पाठको के लिए न केवल उपयुक्त एवं पर्याप्त पुस्तकों को होना वरन् तकनीकी माध्यमों की समग्र व्यवस्था भविष्य में इस पुस्तकालय की ओर सहज ही सभी को अपनी ओर आकर्षित करेगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सोलर पाॅवर प्लांट के स्थापित होने से जिला पुस्तकालय मंे विद्युत की समस्या से स्थाई रूप से निजात मिली है। पुस्तकों को यदि मनुष्य का सबसे अच्छा मित्र कहा जाता है तो निश्चित रूप से पुस्तकालय आज भी मानव के लिए ज्ञान एवं शान्ति के सर्वश्रेष्ठ आगार है। उन्होंने कहा कि हम सबके समक्ष पुस्तकालय का नाम आते ही जो दृृश्य उभरता है उस में एक शान्त कक्ष में चारों ओर पुस्तकों से आच्छादित अलमारियां और उस कक्ष में पुस्तकों से साक्षात्कार करते हुए पाठक दृष्टिगोचर होते है। समय के साथ-साथ शनैःशनैः पुस्तकालयी व्यवस्था में परिर्वतन हुए और पुस्तकालय विशेषीकृत व्यवस्था के साथ समाज के सामने आते गए।
कार्यक्रम में राजकीय इण्टर कालेज, बाराबंकी की छात्राओं द्वारा संयुक्त रूप से गीत की प्रस्तुति दी गयी। कार्यक्रम का संचालन आशीष पाठक द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन राजकीय जिला पुस्तकालयाध्यक्ष डाॅ0पूनम सिंह द्वारा समस्त आगन्तुकों का आभार व्यक्त कर किया गया।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!