Advertisement
बाराबंकी

बाराबंकी में विकास खंड रामनगर के ग्राम डीह निवासी जुबैर द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत द्वितीय किस्त की मांग के सम्बंध में शिकायत करते हुए आत्मदाह का प्रयास किया गया जिसे

रिपोर्ट-समित अवस्थी
बाराबंकी- प्रातः कलेक्ट्रेट परिसर बाराबंकी में विकास खंड रामनगर के ग्राम डीह निवासी जुबैर द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत द्वितीय किस्त की मांग के सम्बंध में शिकायत करते हुए आत्मदाह का प्रयास किया गया जिसे मौके पर उपस्थित कर्मियों द्वारा तत्परता से रोकते हुए एवं प्राथमिक उपचार कराते हुए शिकायत कर्ता को सकुशल उसके घर तक पहुंचा दिया गया।
खंड विकास अधिकारी, रामनगर की आख्या अनुसार लाभार्थी श्री जुबैर द्वारा प्रधानमंत्री आवास के प्रथम किस्त की धनराशि से अपने व्यक्तिगत आवासीय पट्टे की भूमि पर आवास का निर्माण न करा कर ग्राम समाज के रास्ते की भूमि पर आवास का निर्माण किया जा रहा था। जिसका ग्राम सभा के लोगों के द्वारा विरोध करते हुए माननीय उच्च न्यायालय में अतिक्रमण हटाए जाने के सम्बंध रिट याचिका भी की गई थी। तहसीलदार, रामनगर की आख्या अनुसार जिस स्थान पर प्रधानमंत्री आवास का निर्माण प्रारंभ किया गया है, वह गाटा संख्या 246/398 रकबा 0.228 हेक्टेयर के रूप में रास्ते के रूप में दर्ज अभिलेख है तथा उक्त का वाद न्यायालय तहसीलदार, रामनगर में विचाराधीन है। विकास खंड द्वारा इसी रिपोर्ट के आधार पर योजना की द्वितीय किस्त को अवरुद्ध कर दिया गया था।
प्रकरण में शिकायतकर्ता की स्थिति के दृष्टिगत समस्या का समाधान कराने की नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है तथा आंत्योदय राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराने की प्रक्रिया भी कराई जा रही है। शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर ग्राम पंचायत सचिव के विरुध्द विभागीय कार्यवाही संस्थित कर दी गई है एवं मामले की गंभीरता के दृष्टिगत प्रकरण में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विवेचना भी प्रारंभ कर दी गई है।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!