अब तकअभी तकबाराबंकी

प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ द्वारा स्वच्छता एवं कोविड-19 विषयक प्रश्नोत्तरी और संवाद समारोह आयोजित

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी।सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि लोगों के सक्रिय सहयोग की वजह से ही देश अन्य देशों की तुलना में कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में सफल रहा है। बाराबंकी में आज पायनियर मांटेसरी इण्टर काॅलेज में प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ द्वारा आयोजित स्वच्छता एवं कोविड-19 विषयक प्रश्नोत्तरी और संवाद समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने संकट के इस दौर में देशवासियों के बीच विश्वास बनाये रखा और उनके प्रभावी नेतृत्व से अपेक्षित सफलताएँ मिलती गयीं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण आर्थिक गतिविधियों के ठप्प होने से उत्पन्न आर्थिक मंदी से उबरने में देश सफल रहा है। उन्होंने छात्रों और युवाओं का आह्वाहन किया कि वे कोविड संक्रमण को रोकने और टीकाकरण को लेकर जनजागरुकता के लिए सक्रिय भूमिका अदा करें। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी अभय कुमार पाण्डे ने टीकाकरण के लिए की गयी व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि अफवाहों से बचने और बचाने में छात्र-छात्राओं की महती भूमिका है।
समारोह के मुख्य वक्ता प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो के संयुक्त निदेशक सुनील कुमार शुक्ल ने कहा कि कोविड संक्रमण को रोकने में जो तीन अहतियाती उपाय ‘मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन और हाथों को बार-बार धोते रहने’ के मूल मंत्रों को जीवन का अंग बना लेना आवश्यक है, उनहोंने कहा कि टीकाकरण शुरु होने के बावजूद संक्रमण को रोकने के लिए किये जा रहे एहतियाती उपायों के प्रति हमें सजग बने रहना होगा। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को इस महामारी से समाज को बचाने के लिए संदेश फैलाने वाले ध्वजवाहक की भूमिका अदा करनी होगी ।
समारोह को क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जय सिंह ने भी संबोंधित किया। अपने अध्यक्षी उद्बोधन में विद्यालय प्रबंध समिति के प्रमुख श्री बृजेन्द्र सिंह ने जनजागरुकता के कार्यक्रमों के लगातार आयोजन की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को जानकारी देने के तौर तरीके की भी प्रशंसा की।
समारोह के दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के माध्यम से 15 छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। विद्यालय के प्रबंधक श्री सिंह ने मुख्य अतिथि सांसद श्री रावत, विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी श्री पाण्डेय, ब्यूरो के संयुक्त निदेशक श्री शुक्ल और क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री सिंह को स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया । श्री शुक्ल ने ब्यूरो की ओर से विद्यालय प्रबंध समिति को स्मृति चिन्ह् प्रदान किया।
कार्यक्रम का संचालन राजेश बरनवाल, कार्यक्रम प्रभारी द्वारा किया गया। बाराबंकी जिले में 15 जनवरी से कोविड-19 और स्वच्छता को लेकर सचल प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जनजागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसका उद्घाटन जिलाधिकारी डाॅ आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री यमुना प्रसाद ने किया था।

Related Articles

Back to top button