Advertisement
कोयला मंत्रालयभारत

प्रधानमंत्री के विजन से योग का हमारा प्राचीन अभ्यास समग्र आरोग्य प्राप्ति के लिए विश्व में एक शक्तिशाली साधन बन गया है”: केंद्रीय मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी

कोयला मंत्रालय ने 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया

 

रिपोर्ट :-शमीम 
कोयला और खान मंत्री श्री जी किशन रेड्डी ने हैदराबाद के बशीरबाग में एबीवी फाउंडेशन और निजाम कॉलेज द्वारा आयोजित 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग समारोह में भाग लिया।

श्री रेड्डी ने कहा, “मुझे यह देखकर प्रसन्नता हो रही है कि लोग, विशेषकर युवा अपने जीवन में योग को अपना रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के विजन से योग का हमारा प्राचीन अभ्यास समग्र आरोग्य प्राप्त करने के लिए विश्व भर में एक शक्तिशाली साधन बन गया है।

कोयला मंत्रालय के अधिकारियों ने नई दिल्ली के शास्त्री भवन में ‘स्वयं और समाज के लिए योग’ विषय के साथ 10 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में अपर सचिव सुश्री विस्मिता तेज, अपर सचिव सुश्री रुपिंदर बराड़,  संयुक्त सचिव श्री बीपी पति, संयुक्त सचिव श्री संजीव कुमार कस्सी के साथ अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। अपर सचिव सुश्री विस्मिता तेज ने दैनिक जीवन में योग के महत्व के बारे में अपने विचार व्यक्त किए और प्रतिभागियों को योग को नियमित अभ्यास बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर ब्रम्हा कुमारीज के योग प्रशिक्षक सामान्य योग प्रोटोकॉल और ध्यान अभ्यासों को दिखाने के लिए उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में 100 से अधिक अधिकारियों ने भाग लिया।

विज्ञापन

विज्ञापन 2

संयुक्त राष्ट्र महासभा में 2014 में इसकी शुरुआत के बाद से 2015 से 21 जून को विश्वभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है।

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!