अब तकअभी तकउत्तर प्रदेशबाराबंकी

पुनर्गठित विद्यालय प्रबन्ध समिति की बैठक हुई सम्पन्न


रिपोर्ट- अनुज कुमार वर्मा

रामसनेहीघाट बाराबंकी । जनपद अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामसनेहीघाट में पुनर्गठित विद्यालय प्रबन्ध समिति की प्रथम बैठक सम्पन्न हुई।कार्यशाला के उदघाटन अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ अजीत कुमार सिंह खण्ड शिक्षा अधिकारी बनीकोडर ने सभी अभिभावकों से इस वैश्विक महामारी के कोविड काल मे अपने बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने मिशन प्रेरणा लक्ष्य की सम्प्राप्ति में अपना सहयोग एवम सभी को जागरूक करने की अपील की।डॉ सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क पाठ्यपुस्तके, यूनिफॉर्म, खाद्यान्न, एवम स्वेटर का वितरण सभी विद्यालयों में हो चुका है कॉन्वर्जेशन कॉस्ट की धनराशि सभी अभिभावकों के खातों में भेजी जा रही है। आप सभी बच्चों को घर पर अवश्य पढ़ने पर ध्यान दे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष श्री श्रीकृष्ण ने की।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ नरेंद्र प्रकाश मिश्र ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मिशन प्रेरणा के विषय मे अभिभावकों को जानकारी दी । सरकार द्वारा मार्च 2022 तक प्रेरणा लक्ष्य की शतप्रतिशत सम्प्राप्ति हम सभी को करना है।इस कारण इस पर हमारे सभी शिक्षक साथी पूरी निष्ठा से ऑनलाइन शिक्षण से बच्चों को पाठ्यक्रम के सभी कन्टेंट उपलब्ध करवा रहे है। बच्चे अपनी समस्याओं को लेकर अपने अभिभावकों के साथ आते है उनका समाधान हमारे शिक्षक साथी करते है।जिन बच्चों के पास उपयुक्त मोबाइल नही है उन्हें हम पाठ्यक्रम के अनुरूप शैक्षिक सामग्री सभी विषयों की उपलब्ध करवा रहे है।हमारा निरन्तर प्रयास है कि सभी बच्चों को शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो।आये हुए सभी अभिभावकों से डॉ मिश्र ने मिशन प्रेरणा लक्ष्य की शत प्रतिशत सफलता में अपना सहयोग देने की,सभी को जागरूक करने की अपील की एवम सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यशाल में संकुल प्रभारी अहमदपुर सुनील शर्मा ने सभी अभिभावकों को अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति संवेदनशील रहने एवम जागरूक रहने ,अच्छी शिक्षा ग्रहण करने पर बल देते हुए कहा कि ये भविष्य में हमारे देश के विभिन्न उच्चस्थ पदों को धारित करेंगे। कार्यक्रम का संचालन संकुल प्रभारी बनीकोडर हरिशंकर वर्मा ने किया।
इस अवसर पर सभी अभिभावकों सहित विद्यालय के शिक्षक दुर्गेश कुमार,संध्या सिंह, नागरी पाण्डेय, आभा चतुर्वेदी मीरा सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!