Advertisement
बाराबंकी

नवरात्रि और रामनवमी के अवसर पर विशाल भंडारे का किया गया आयोजन

संवाददाता मान बहादुर सिंह
रामसनेहीघाट / बाराबंकी
जय सन्तरी माता मंदिर पर नवरात्रि व रामनवमी के शुभ अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रविवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भक्तों ने सब्जी-पूड़ी खीर व फलों का प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम सनाकापुर गांव में स्थित जय सन्तरी माता के मंदिर प्रांगण मे नवरात्र व रामनवमी के अवसर पर पन्द्रह वर्षों की भांति इस वर्ष भी श्रद्धालुओं के लिए विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में दर्जनों गांवों से आने वाले सैकड़ों श्रद्धालुओं सहित स्थानीय श्रद्धालुओं ने भंडारा में पहुंचकर भोजन प्रसाद ग्रहण किया।
भंडारा कार्यक्रम का आयोजन विगत पन्द्रह सालों से समाज सेवी रामदीन मुकेश कुमार पत्रकार उमाशंकर, पवन कुमार तेज बहादुर रामदयाल, दुर्गेश आदि के सहयोग से कराया जा रहा है।
कार्यक्रम आयोजक रामदीन ने बताया कि पन्द्रह सालों से निजी सहयोग से विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है वही हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विशाल भंडारा संपन्न हुआ जिसमें दो हजार से अधिक श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसाद की व्यवस्था की गई । भोजन प्रसाद वितरण सनाकापुर गांव में स्थित जय सन्तरी माता के मंदिर पर किया गया ।शाम तीन बजे से लेकर देर रात तक श्रद्धालुओं ने भंडारे में पहुंचकर भोजन प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम मे समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप पूर्व जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी डॉक्टर कुलदीप सिंह पूर्व ब्लाक प्रमुख दिनेश सिंह राजा अविनाश कुमार सिंह प्रधान आकाश सिंह मोहित सिंह प्रधान उदय राज एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता जिला पंचायत प्रतिनिधि जवाहर लाल वर्मा जिला पंचायत सदस्य अभिषेक वर्मा दिनेश शुक्ला आदि श्रद्धालुओं ने भोजन ग्रहण किया। इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों का भी विशेष सहयोग रहा।
मंदिर पर भजन संध्या का भी कार्यक्रम पीएल परदेसी मुकेश अनुरागी जैदपुर बाराबंकी के द्वारा किया गया जिसमें मुकेश अनुरागिनी ने दहेज पर भजन के माध्यम से गीत प्रस्तुत किए ।महंगाई में महंगा कितना बेटी का सिंदूर है आज पिता मजबूर है। मेहंदी हथेली पर अपनी जान लिए लाल जोड़े में लाडली को सजा देते हैं लोग ।वहां ससुराल में जाकर के सजा देते हैं लोग। जन्म देने के लिए मां चाहिए राखी बांधने के लिए बहन चाहिए परियों की कहानी सुनने के लिए दादी चाहिए जिंदगी भर साथ निभाने के लिए पत्नी चाहिए लेकिन इन सब को पाने के लिए एक बेटी को तो जिंदा रहनी चाहिए इस भजन को सुन सभी भाव विभोर हो

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!