दो दुकानों में आग से लाखों का सामान जलकर खाक

0
22

 

ब्यूरो रिपोर्ट ; दिलीप मिश्रा के साथ पुष्पेंद्र कुमार।

 

  1. फ़तेहपुर, बाराबंकी। एक मकान व दुकान में बीती रात अज्ञात कारणों से आग लग गई इस आग में नकदी सहित लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

ज्ञात हो कि घुँघटेर थाना क्षेत्र के ग्राम पैगम्बरपुर निवासी उमेश यादव के मकान में बीती रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। मकान से उठती आग की लपटे व धुएं से अंदर सो रहे उमेश की नींद खुल गई। उमेश के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया किन्तु जब तक लोग आग पर काबू पाते तब तक इस आग में पांच हजार की नकदी राशन, बर्तन सहित लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

दूसरी घटना बड्डूपुर थाना क्षेत्र के टड़वा में हुई जहां जगसेड़ा निवासी अनिल कुमार की बर्तन की दुकान में देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। दुकान से निकलती आग की लपटे देख आसपास के लोगों को वारदात की जानकारी हुई। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने का प्रयास किया। किन्तु यहां भी जब तक आग पर काबू पाया जाता आग में लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि दुकान बंद थी जिससे अन्य दुकानों तक आग की लपटें नहीं पहुंच सकीं। पड़ोसी दुकानदारों में आग की घटना से हड़कंप दिखा।