Advertisement
दिल्ली

डीएफएस और उसके संगठनों द्वारा लंबित मामलों के निस्तारण तथा स्वच्छता में सुधार के लिए सक्रिय रूप से विशेष अभियान 3.0 का संचालन

02 अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2023 के दौरान देश भर में 25 हजार से अधिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाजाएगi

रिपोर्ट:-शमीम 

वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) और उसके संगठनों ने लंबित मामलों को न्यूनतम करने तथा स्वच्छता को संस्थागत रूप देने के लिए 02 अक्टूबर, 2023 से विशेष अभियान 3.0 के तहत गतिविधियां शुरू की हैं।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराड ने चल रहे विशेष अभियान 3.0 के अंग के रूप में की जा रही अनेक पहलों की प्रगति की समीक्षा करने के लिए 05 अक्टूबर, 2023 को वित्तीय सेवा विभाग का दौरा किया। डॉ. कराड ने डीएफएस के रिकॉर्ड रूम का भी दौरा किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे रिकॉर्ड प्रबंधन की मौजूदा प्रक्रियाओं के अनुसार रिकॉर्ड प्रबंधित करने के लिए अभियान अवधि का उपयोग करें।

अभियान अवधि के दौरान कुल मिलाकर 10 हजार से अधिक लोक शिकायतों और अपीलों का निस्तारण किया जाएगा। उम्मीद है कि डीएफएस के संगठन देश भर में कम से कम 25 हजार स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाएंगे। विभिन्न संगठनों ने 02 अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2023 के दौरान होने वाली विभिन्न गतिविधियों पर बैनर प्रदर्शित किए हैं।

विज्ञापन

डीएफएस के सभी संगठन नियमित आधार पर विभिन्न प्लेटफार्मों पर अभियान के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।

विज्ञापन 2

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!