Advertisement
भारतभारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग

सीसीआई ने नैस्पर्स वेंचर्स बी.वी. द्वारा एपीआई होल्डिंग्स लिमिटेड की अतिरिक्त शेयरधारिता के अधिग्रहण को मंजूरी दी

रिपोर्ट:-शमीम 

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने नैस्पर्स वेंचर्स बी.वी. द्वारा एपीआई होल्डिंग्स लिमिटेड की अतिरिक्त शेयरधारिता के प्रस्तावित अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

नैस्पर्स वेंचर्स बी.वी. (अधिग्रहणकर्ता), प्रोसस एन.वी. (प्रोसस) की एक अप्रत्यक्ष, पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो बदले में, नैस्पर्स लिमिटेड (नैस्पर्स) की प्रत्यक्ष अनुषंगी है। अधिग्रहणकर्ता एक निवेश होल्डिंग कंपनी है और इसकी मुख्य गतिविधि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष इक्विटी और डेट फंडिंग प्रदान करके निवेश करना है।

एपीआई होल्डिंग्स लिमिटेड (लक्ष्य), एपीआई होल्डिंग्स समूह की निर्णायक मूल इकाई है। लक्ष्य सीधे या अपनी सहायक/संबद्ध कंपनियों के माध्यम से, भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में विभिन्न व्यावसायिक गतिविधियों में संलग्‍न है। यह प्रस्तुत किया गया है कि लक्ष्य का प्रमुख राजस्व दवाओं की थोक (बी2बी) बिक्री और वितरण (फार्मास्युटिकल उत्पादों, चिकित्सा उपकरणों और ओवर-द-काउंटर मेडिकेशन (ओटीसी) उत्पादों सहित) से प्राप्त होता है। शेष राजस्व नैदानिक सेवाओं और अन्य सहायक व्यावसायिक गतिविधियों के प्रावधान से प्राप्त होता है जैसे कि प्लेटफॉर्म/टूल विकसित करना जो पंजीकृत मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (आरएमपी) और मरीजों को जोड़ता है जिससे मरीज प्लेटफॉर्म/टूल के माध्यम से आरएमपी से परामर्श कर सकते हैं और टेली-परामर्श ले सकते हैं और इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड विकसित करने में संलग्‍न रह सकते हैं।

पक्षकारों के बीच निष्पादित टर्म शीट की शर्तों के अधीन, अधिग्रहणकर्ता प्रस्तावित राइट्स इश्यू में भागीदारी के माध्यम से लक्ष्य के अतिरिक्त शेयर हासिल करने का प्रस्ताव करता है। (प्रस्तावित संयोजन)।

इस संबंध में, सीसीआई का विस्तृत आदेश शीघ्र ही आएगा।

विज्ञापन

विज्ञापन 2

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

विज्ञापन 5
advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!