अब तकअभी तकबाराबंकी

जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह की अध्यक्षता में अगामी 26 जनवरी,2021 गणतन्त्र दिवस मनाए जाने से सम्बंधित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक हुई सम्पन्न

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी 23जनवरी,2021। जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह की अध्यक्षता में गत सांयकाल डीआरडीए गांधी सभागार में अगामी 26 जनवरी,2021 गणतन्त्र दिवस मनाए जाने से सम्बंधित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई और गणतन्त्र दिवस को हर्षो उल्लास एवं सुव्यस्थित ढ़ग से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रातः 8.30 बजे-समस्त सरकारी/अर्द्ध सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय/भवनों पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण, झण्डा अभिवादन के साथ संविधान में उल्लिखित संकल्प का स्मरण तथा राष्ट्रीयगान की व्यवस्था की जाए।कलेक्ट्रेट स्थित लोकसभागार में एक विचारगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा तथा जिले के सम्मानित व्यक्तियों और स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी/ आश्रितों को आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। प्रातः 9.30 बजे पुलिस लाइन में पुलिस परेड किया जाएगा। प्रातः 10.00 बजे-समस्त शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण, राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्म निरपेक्षता एवं साम्प्रदायिक सौहार्द पर आधारित कार्यक्रम, नाटक, विचारगोष्ठी एवं निबंध स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
प्रातः 11.30 बजे जिला चिकित्सालय में रोगियों को फल व मिष्ठान वितरण किया जाएगा। राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह एवं जनेस्मा में मूक-बधिर बच्चों में मिष्ठान एवं फल का वितरण प्रातः 10:00 से 11:00 के मध्य कराया जाएगा ।इसके साथ ही जिला कारागार बाराबंकी में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बन्दियों को गणतंत्र दिवस अवसर पर देशभक्ति के संबंध में जानकारी भी दी जाएगी और उन्हें भविष्य में अच्छे कार्य करने की प्रेरणा दी जाएगी। बन्दियों को सुविधानुसार अच्छा भोजन एवं मिष्ठान का वितरण कराया जाएगा। साथ ही ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिए जाने की निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button