Advertisement
बाराबंकी

जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु किये जा रहे कार्यो/प्रयासों के संबंध में विस्तृत रूप से समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी।जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित लोकसभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु किये जा रहे कार्यो/प्रयासों के संबंध में विस्तृत रूप से समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ की नीति से कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने की दिशा में आशाजनक परिणाम मिल रहे हैं। जनपद में कोविड मामलों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। रिकवरी दर में लगातार वृद्धि हो रही है।
डीएम ने बैठक में कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रातः 8 से अपरान्ह 2 बजे तक प्रत्येक दशा में डाक्टर उपस्थित रहे। कंट्रोल रूम से संबंधित को फोन करके इसकी पुष्टि भी किए जाने के निर्देश दिए गए। साथ ही संबंधित डॉक्टर सेल्फी भी भेंजे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया गया कि पीकू (पीआईसीयू) जिला महिला अस्पताल में भी बनाया जाये।तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर, बड़ागांव, सिरौलीगौसपुर व हैदरगढ़ में भी पीकू बनाने के निर्देश दिये गये। जनपद में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति, बैड, चिकित्सकों आदि समुचित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराये जाने के भी निर्देश दिये गए। संक्रमण की रोकथाम के लिए सेम्पलिंग कार्य को तेजी से कराने, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की टीम द्वारा स्वास्थ्य मॉनिटरिंग करते हुए मैडिकल किट उपलब्ध कराने, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, कोविड वैक्सीन लगाए जाने आदि कार्यो को तेजी से कराया जाए। कोविड नियमों का उल्लंघन करने एवं बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के विरुद्ध चालान/जुर्माना के साथ वैधानिक कार्यवाही के लिए भी निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅबीकेएस चैहान, अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!