जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह ने मेयो मेडिकल काॅलेज तथा हिन्द मेडिकल काॅलेज में कोविड-19 महामारी बीमारी की रोकथाम व बचाव हेतु हास्पिटल में व्यवस्थाओं का किया औचक निरीक्षण

0
6

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी।जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह ने मेयो मेडिकल काॅलेज तथा हिन्द मेडिकल काॅलेज में कोविड-19 महामारी बीमारी की रोकथाम व बचाव हेतु हास्पिटल में व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आक्सीजन सिलेन्डर, आॅक्सीजन सप्लाई, स्टाफ की उपलब्धता, मास्क, टेस्टिंग, वेटिंलेटर, पीपीई किट, अत्यधिक बेड्स की उपलब्धता की गहनता से जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान डाक्टर्स व स्टाफ को निर्देश दिया कि कोविड-19 के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए सतर्कता आवश्यक है। इस हेतु पीपीई किट, मास्क व सैनेटाइजर का प्रत्येक दशा में इस्तेमाल किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा हास्पिटल में मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं उत्पन्न होनी चाहिए। समस्त मेडिकल स्टाफ सहित सारी सुविधाएं मरीजों के लिए मुहैया कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में किस भी प्रकार की गंदगी नहीं होनी चाहिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमित भर्ती रोगियों के उपचार आदि की जानकारी की।
पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कहा कि यदि सम्बन्धित मेडिकल कालेजों में सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा की आवश्यकता है तो तत्काल सूचना दी जाये, जिससे पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल तैनात किया जा सके।