अब तकअभी तकबाराबंकी

जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में जिला शिकायत निवारण समिति/नवीन पोषाहार वितरण व्यवस्था से सम्बन्धित सभी कन्वर्जेन्स विभागों की आहूत हुई बैठक

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी । कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए गांधी सभागार में जिला शिकायत निवारण समिति/नवीन पोषाहार वितरण व्यवस्था से सम्बन्धित सभी कन्वर्जेन्स विभागों की बैठक जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में आहूत हुई। बैठक में ड्राई टेक होम राशन के रूप में दिए जाने वाला खाद्य पदार्थों तथा उनकी मात्रा की जानकारी, आपूर्ति श्रृंखला (सप्लाई चेन) में विभिन्न विभागों की भूमिका, टेक होम राशन वितरण प्रणाली का क्रियान्वयन, निगरानी एवं गुणवत्ता तंत्र, क्प्। पोर्टल के प्रयोग की जानकारी के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने पुष्टाहार वितरण की नवीन प्रणाली से अवगत कराया। उन्होंने जिला, ब्लाक और ग्राम स्तर पर बनायी गयी निगरानी समिति के सदस्यों और इस समिति के कार्यो के सम्बन्ध में विस्तार से बताया। जिलाधिकारी द्वारा पोषाहार वितरण की इस नवीन प्रणाली सफलता से लागू किए जाने के लिए सभी संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जनपद में कोई भी लाभार्थी पोषाहार से वंचित न रहने पाए। सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा लाभार्थियों तक पोषाहार पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, उपायुक्त एनआरएलएम, जिला आपूर्ति अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, अपर जिला सूचनाधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button