जिलाधिकारी के अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य विकास अधिकारी के उपस्थिति में कर-करेत्तर की समीक्षा बैठक अम्बेडकर सभागार में हुआ सम्पन्न

0
125

सिद्धार्थनगर-ब्यूरोचीफ (विजय पाल चतुर्वेदी)

राजस्व कार्यो, कर-करेत्तर की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी,मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग की उपस्थिति में अम्बेडकर सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने समस्त उपजिलाधिकारियों/तहसीलदार को निर्देश देते हुए कहा कि सभी कोर्ट केस अपडेट करे। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बैठक में उपस्थित समस्त उप जिलाधिकारी व तहसीलदार को निर्देष दिया कि तहसीलों की मासिक रिपोर्ट तैयार करते समय अपने अधीनस्थ पर न छोड़ दे, रिपोर्ट को खुद देखकर तैयार करायें जिससे तहसीलों की रिपोर्ट सही प्राप्त हो सके। इसके अलावा हैसियत प्रमाण-पत्र,आय प्रमाण पत्र तथा निवास प्रमाण-पत्र आदि की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी द्वारा इसके अलावा स्टाम्प कर,भू-राजस्व वसूली,आबकारी,व्यापार कर, परिवहन,वन विभाग,विद्युत, बाट-माप,मण्डी समिति तथा अन्य विभागों की समीक्षा की गयी तथा शत्-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा आई0जी0आर0एस0 की भी समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने समस्त उपजिलाधिकारी/क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिया कि अपने तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत समस्त चकमार्गो से अतिक्रमण हटवाकर अतिक्रमण मुक्त कराये। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि किसानों को पराली न जलाने हेतु प्रोत्साहित करे तथा पराली जलाने से होने वाली हानि के बारे में भी अवगत कराये जिससे किसान जागरूक हो तथा पराली न जलाये। जिलाधिकारी द्वारा जनपद में संचालित गौशाला की समीक्षा के दौरान संबधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोई भी गौवंश गौशाला से बाहर न घूमे तथा जहां पर आवश्यकता हो वहां गौशाला बनवाये।
इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सीताराम गुप्ता, उपजिलाधिकारी नौगढ़ विकास कश्यप,इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव, डुमरियागंज त्रिभवन,शोहरतगढ़ अनिल कुमार,तथा सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।