Advertisement
अब तकअभी तकबाराबंकी

ग्रामीण स्कूलो में बड़े ही धूम धाम से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस

बाराबंकी।ग्रामीण के स्कूलों में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। स्कूली बच्चे पूरी तरह से देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आए। स्कूलों में आयोजित प्रत्येक कार्यक्रम देशभक्ति एवं कर्तव्य के प्रति जागरूकता के रंग में रंगा हुआ था।कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण गीत नाटक, के साथ अन्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
देवीगंज चौराहा स्थित सौरभ शिक्षा सदन स्कूल व बीआरसी इंटर कालेज रानीबाग में गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल में यह कार्यक्रम कर्तव्यों के पालन करने की प्रतिज्ञा के रूप में मनाया गया। इसी के साथ स्कूल में पत्रकार सम्मान समारोह का भी कार्यकर्म किया गया जिसमें वरिष्ठ पत्रकार देव प्रकाश तिवारी श्री कांत तिवारी विनय पांडेय दिवाकर बाबा भक्तिमान पांडेय रोहित दीक्षित सूरज सिंह के साथ असंद्रा कोतवाली थाना प्रभारी शिवाकांत त्रिपाठी अवधेस सिंह वरुण भानु तिवारी के साथ महिला कास्टेबल स्वाति सिंह चौहान को सौरभ शुक्ला के द्वारा सम्मानित किया गया।
सौरभ शिक्षा सदन स्कूल व बीआरसी इंटर कालेज रानीबाग के प्रांगण में 72वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए |
जिसमें देश प्रेम की गूंज चारों ओर सुनाई दी | कार्यक्रम का आरम्भ मेरा भारत- मेरी पहचान लघु नाटिका द्वारा किया गया | जिसमें विद्यार्थियों ने अपने देश की  बहुमूल्य संस्कृति की अनूठी छवि प्रस्तुत कर सभी को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत किया | कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य जगदीश शुक्ला ने कहा कि युवा पीढ़ी हमारे सशक्त भारत की पहचान है | अत: हम सब का यह दायित्व है कि हम अपने देश की अखंडता व एकता को बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग दें | इस अवसर पर समाजसेवी राजेश्वर प्रसाद द्विवेदी अशोक सिंह भोलाप्रसाद द्विवेदी आदित्य द्विवेदी अमित द्विवेदी रितेश पांडेय अभिषेक शुक्ला प्रधान सोनेन्द्र सिंह सोनू अंकित सिंह दिव्यांश प्रताप सिंह राजू वर्मा अनिरुद्ध शुक्ला समेत अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!