गांधीवादी एवं सामाजिक कार्यकर्ता राजनाथ शर्मा ने गरीबों और जरूरतमंदों को राशन व मिष्ठान बांटकर अपना 76वां जन्मदिवस मनाया।

0
137

बाराबंकी से यूपी हेड शमीम की रिपोर्ट

साठ के दशक से सामाजिक गैरबराबरी, असमानता, छुआ-छूत के विरूद्ध गांधीवादी विचारधारा से लोगों में जागृति पैदा करने वाले गांधीवादी एवं सामाजिक कार्यकर्ता राजनाथ शर्मा ने गरीबों और जरूरतमंदों को राशन व मिष्ठान बांटकर अपना 76वां जन्मदिवस मनाया।
इस दौरान श्री शर्मा ने गाँधी भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कोरोना से पीड़ित लोगों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की।
श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से पूरा देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है। इस वैश्विक महामारी से देश के हालात बहुत खराब हो गए, घर से निकलना मुश्किल है, उससे भी बड़ी बात दूरी बनाये रखने की है। लेकिन इन सब परेशानियों के बावजूद पूरे मेडिकल एहतियात के साथ गाँधी जयंती समारोह ट्रस्ट परिवार इस नाजुक घड़ी में सभी जरूरतमंदों के साथ है। आपको कोई भी जरूरत है, आप गाँधी भवन से सम्पर्क कर सकते है। जिससे हम सब मिलकर कोरोना को हरा सके।
इस मौके पर आल इंडिया मुस्लिम वारसी समाज के अध्यक्ष वासिक वारसी ने कहा कि राजनाथ शर्मा ने समाजवादी नेता स्व. डा राममनोहर लोहिया से समाजवाद का पाठ सीखा और गांधीजी के विचारों का अनुसरण कर देश व समाज में सत्य, अहिंसा और सत्याग्रह का परचम लहराए हुए है। इस मार्ग पर चलते हुए उन्हें कई बार जेल भी जाना पड़ा। चाहे वह हिन्दी आन्दोलन रहा हो, चाहे किसानों की समस्या रही हो, या फिर चाहे आपातकाल का विरोध रहा हो। अन्याय और शोषण जहां भी होता है समाजवादी राजनाथ शर्मा संघर्ष के दौरान खुद को वहां पाते है।
समाजसेवी अशोक शुक्ल ने कहा कि राजनाथ शर्मा समाजवादी आन्दोलन के हस्ताक्षर है। वह छात्र जीवन से ही जनहित के मुद्दों को लेकर आन्दोलनरत रहे है। श्री शर्मा ने समय-समय पर जन सरोकार से जुड़े मुददों को शासन एवं प्रशासन के सामने रखा है। उन्होनें आमजन के बीच पैदा होने वाली प्रमुख समस्याओं से भी सरकारों को चेताया है। ईश्वर उन्हें शतायु करे।
श्री शर्मा के जन्म दिवस पर पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप, वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा, समाजवादी चिंतक चंचल बीएचयू, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एस एस नेहरा, सगीर अहमद सहित कई लोगों ने संदेश भेजकर मुबारकबाद दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here