बाराबंकी

गाँधी जयंती समारोह ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में कोरोना के खिलाफ जनसेवा करने वाली विभूतियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देवदूत सम्मान से विभूषित किया गया

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी। लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रह चुके जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष स्व. सरदार बेंत सिंह की स्मृति में सरदार बेअंत सिंह फाउंडेशन एवं गाँधी जयंती समारोह ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में गाँधी भवन में कोरोना के खिलाफ जनसेवा करने वाली विभूतियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देवदूत सम्मान से विभूषित किया गया।
जनपद की कई विभूतियाँ ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से संघर्ष करके इंसानियत को बचाने की मुहिम शुरू की है। आपदा के दौर में लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रवासी श्रमिकों और जरूरतमंदों की हर संभव मदद पहुंचा रहे है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेता एवं निर्देशक आदित्य ओम ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ देश की जनता एकजुट है। सरकार के सभी आदेशों का पालन करते हुए लोगों ने जरूरतमंदों की मदद की। जो इंसानियत का जीत जागता उदाहरण है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गाँधीवादी चिंतक राजनाथ शर्मा ने कहा कि सरदार बेंत सिंह कुशल छात्रनेता व सफल अधिवक्ता थे। साथ ही उनका व्यक्तित्व बहुआयामी था। छात्र जीवन से ही उन्होंने संघर्ष की शुरुआत की और आजीवन सामाजिक हितों को लेकर संघर्ष करते रहे।
जिला बार एसोसिएशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष कौशल किशोर त्रिपाठी ने कहा कि सरदार बेअंत सिंह छात्रो व वकीलों के सच्चे हमदर्द थे। यही नही वे सर्वहारा वर्ग के भी सच्चे हमदर्द भी थे। उन्होंने राष्ट्र भाषा हिन्दी को लेकर कई आंदोलन किए तथा राज्यसभा में घुसकर पर्चा फेंके।
इस अवसर विनय कुमार शुक्ल, श्रवण कुमार सिंह, रोहिताश्व दीक्षित, राजेश कुमार गुप्ता, राजेंद्र कुमार वर्मा, कृष्ण कुमार द्विवेदी, अजय प्रताप सिंह, सुनीत अवस्थी एडवोकेट, अंकुर माथुर, दिनेश कुमार निषाद, फराज अहमद खान, रिजवान रजा को देवदूत सम्मान से विभूषित किया गया। कार्यक्रम से पूर्व अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता को उनके कार्यालय पर समिति के लोगों ने सम्मानित किया।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता हुमायूँ नईम खान ने किया। समारोह के अंत में उच्च न्यायालय के अधिवक्ता सरदार आलोक सिंह और सरदार राजा सिंह ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर प्रमुख रूप से जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री हिसाल बारी किदवई, समाजसेवी विनय कुमार सिंह, मृत्युंजय शर्मा, लविवि के पूर्व छात्रनेता दानिश सिद्दीकी, पाटेश्वरी प्रसाद, नरेश सिंह, रोहित सिंह, सत्यवान वर्मा सहित कई लोगों ने सरदार बेअंत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button