Advertisement
भारतसूचना और प्रसारण मंत्रालय

केन्‍द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर और गोवा के मुख्यमंत्री श्री प्रमोद सावंत ने आज आईएफएफआई सिने मेले का उद्घाटन किया

रिपोर्ट:-शमीम 

केन्‍द्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर और गोवा के मुख्यमंत्री श्री प्रमोद सावंत ने योग सेतु, पणजी, गोवा में संयुक्त रूप से आज आईएफएफआई सिने मेले का उद्घाटन किया।

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भारत के राष्ट्रीय फिल्म अभिलेखागार द्वारा स्थापित मंडप का दौरा किया, जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय फिल्म विरासत मिशन के अंतर्गत भारत की फिल्मी धरोहर की रक्षा, संरक्षण, डिजिटलीकरण और नवीनीकरण करना है।

केन्‍द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री ने भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय के मंडप का भी दौरा किया।

विज्ञापन

आईएफएफआई न केवल सिनेमा की उत्कृष्टता का प्रदर्शन है बल्कि सांस्कृतिक विविधता का उत्सव भी है। इस वर्ष, आईएफएफआई सिने-मेला सिनेमा के उत्सवों का एक शानदार संयोजन है, जहां आईएफएफआई में उपस्थित लोग और यहां तक कि अन्य जैसे कि स्थानीय जनता और पर्यटक जो आईएफएफआई के लिए पंजीकृत नहीं हैं, वे भी सिनेमा, कला, संस्कृति, शिल्प, भोजन आदि के आकर्षण की सराहना करते हुए रोमांचक गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

विज्ञापन 2

 

विज्ञापन 3

विज्ञापन 4

 

विज्ञापन 5

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 2016 में 2021-22 से 2024-25 की अवधि के लिए राष्ट्रीय फिल्म विरासत मिशन की स्थापना 544.82 करोड़ रुपये की कुल लागत के साथ की थी। भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय का उद्घाटन 19 जनवरी 2019 को फिल्म डिवीजन कॉम्प्लेक्स, मुंबई में भारत के प्रधानमंत्री ने किया था।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!