Advertisement
प्रधानमंत्री कार्यालयभारत

कुम्हार’  समुदाय की महिला उद्यमी ने विश्वकर्मा योजना और मोटे अनाज के बारे में जागरूकता फैलाई

आपकी सामूहिक मातृशक्ति आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी: 

रिपोर्ट:-शमीम 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सभा को भी संबोधित किया।

इस कार्यक्रम में देश भर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हजारों लाभार्थी शामिल हुए। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

स्वनिधि योजना की लाभार्थी राजस्थान में कोटा की सपना प्रजापति ने भी महामारी के दौरान मास्क बनाकर योगदान दिया। प्रधानमंत्री ने अपना अधिकांश व्यवसाय डिजिटल लेनदेन के माध्यम से संचालित करने के लिए उनकी प्रशंसा की। विस्तार और जागरूकता फैलाने के लिए उन्हें लोकसभा स्पीकर और स्थानीय सांसद श्री ओम बिरला ने भी प्रोत्साहित किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर खुशी जताई कि सपना के समूह की महिलाएं मोटे अनाज के इस्तेमाल को बढ़ावा दे रही हैं और इसके लिए मिलकर काम कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने ‘कुम्हार’ समुदाय के उद्यमियों को विश्वकर्मा योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आपकी सामूहिक मातृ शक्ति आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी और मैं आप सभी दीदियों से केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभ के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए मोदी की गारंटी की गाड़ी को सफल बनाने का आग्रह किया।

विज्ञापन

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!