Advertisement
बहराइच

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी मोनिका रानी ने किया ध्वजारोहण

रिपोर्ट-समित अवस्थी मंडल संपादक प्रतिनिधि
बहराइच- कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित गणतन्त्र दिवस समारोह में जिलाधिकारी मोनिका रानी ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर माण्टेसरी स्कूल के बच्चों द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात डीएम ने समारोह में मौजूद लोगों को भारतीय गणतन्त्र का संकल्प दिलाया तथा ज्ञात-अज्ञात अमर सेनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए जनपदवासियों को गणतन्त्र दिवस की बधाई दी। ध्वाजारोहण के उपरान्त जिलाधिकारी मोनिका रानी ने अन्य अधिकारियों के साथ स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी परिसर स्थित त्रिमूर्ति व शहीद पार्क में स्थापित मूर्तियों पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।
गणतन्त्र दिवस पर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डीएम ने कहा कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर हमें संविधान के मूल सिद्धान्तों स्वतन्त्रता, समानता और राष्ट्र की एकता और अखण्डता को सुनिश्चित करने वाली बन्धुता पर अमल करने के साथ-साथ संविधान द्वारा प्रदत्त किये गये कर्तव्यों पर भी पूरी दृढ़ता के साथ अमल करना होगा। कार्यक्रम को एडीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, डिप्टी कलेक्टर अश्वनी पाण्डेय, प्रशिक्षु पीसीएस ज्योति चौरसिया, डीजीसी रेवन्यू अजय शर्मा सहित अन्य वक्ताओं ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए लोगों को गणतन्त्र दिवस की बधाई दी तथा गणतन्त्र के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अल्लन बहराईची, नज़र बहराईची, रईस सिद्दीकी व लक्ष्मीकान्त त्रिपाठी मृदुल द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत काव्य रचनाएं प्रस्तुत की गयीं।
कार्यक्रम के अन्त में जिलाधिकारी ने स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी परिजनों गिरीश चन्द्र अग्रवाल, तारिब बेग, राजू मिश्रा, शिव शंकर अग्रवाल, करमवीर सिंह, रमेश मिश्रा, अजय कुमार सिंह, वेद प्रकाश सिंह, जमीला व कबूतरी देवी, कवियों एवं शायरों को अंगवस्त्र, राष्ट्रगान प्रस्तुत करने वाले बच्चों को उपहार भेंट किया। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टेªट परिसर में मौजूद निराश्रित, असहाय एवं गरीबजनों को कम्बल का भी वितरण किया गया। समारोह का संचालन कलेक्ट्रेट कर्मी संदीप मिश्रा ने किया।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!