अब तकअभी तकबाराबंकी

इंडियन स्टूडेंट पॉवर की मासिक बैठक संगठन के अध्यक्ष सिद्धार्थ कनौजिया जी के नेतृत्व में हुई सम्पन्न

स्टेट हेड शमीम की रिपोर्ट

बाराबंकी । इंडियन स्टूडेंट पॉवर की मासिक बैठक संगठन के अध्यक्ष सिद्धार्थ कनौजिया जी के नेतृत्व में कार्यालय में सम्पन्न हुई । संगठन अध्यक्ष सिद्धार्थ कनौजिया ने जानकारी देते हुए बताया कि इंडियन स्टूडेंट पॉवर ने शिक्षित भारत मिशन की शुरुआत की है जिसमें संगठन द्वारा उन छात्र छात्राओं को लाभ दिया जाएगा जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है या किसी कारणवश वह कॉपी पेन आदि शिक्षण सामग्री खरीदने में असमर्थ हैं । संगठन ऐसे विद्यार्थियों को कॉपी, पेन आदि शिक्षण सामग्री मुफ्त में उपलब्ध कराकर उनकी मदद करेगा । तथा इंडियन स्टूडेंट पॉवर द्वारा संचालित आईएसपी साइबर जोन का लाभ सभी विद्यार्थी ले पाएंगे जिसमें सभी प्रकार के ऑनलाइन कार्य जैसे स्कॉलरशिप, नौकरी के लिए आवेदन फार्म आदि कार्य तथा आय, जाति, निवास प्रमाणपत्र भी आसानी से बहुत कम शुल्क देकर बनवा पाएंगे।
सिद्धार्थ कनौजिया ने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित न रहे क्युकी शिक्षा ही एक मात्र विकल्प है जिससे इंसान अपनी प्रगति के साथ समाज की प्रगति कर सकता है । संगठन के इस सहयोग से हम अधिक से अधिक बच्चों को लाभ देने की कोशिश करेंगे और उन्हें बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित करेंगे। संगठन का प्रत्येक कार्य समाज को शिक्षित बनाने के लिए ही है । संगठन आईएसपी पाठशाला का संचालन कर रहा है जिसमें लगभग 70 से अधिक विद्यार्थी मुफ्त में शिक्षा ग्रहण कर रहे है और आईएसपी लाइब्रेरी से भी कई छात्रों को लाभ मिला है।
बैठक में मुख्य रूप से महासचिव गुफरान वारसी, जिला अध्यक्ष अंकिता जी, प्रिंस कनौजिया , जिला महामंत्री आशीष आर के, दानिश खान, आकाश मिश्रा, अमित सिंह, अनुपम वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button