Advertisement
भारतरक्षा मंत्रालय

आर्मी बेस हॉस्पिटल ने संतुलन विकार और वर्टिगो रोगियों के लिए अत्याधुनिक वेस्टिबुलर लैब स्थापित की

रिपोर्ट:-शमीम 
दिल्ली कैंट स्थित आर्मी बेस अस्पताल ने एक समग्र वेस्टिबुलर प्रयोगशाला की स्थापना करके अपने पहले से ही उन्नत अस्पताल में एक और अत्याधुनिक उपचार प्रक्रिया को शामिल किया है। इस लैब की स्थापना के बाद संतुलन विकारों और वर्टिगों रोगियों को अत्यधिक लाभ होने की उम्मीद है। इस अत्याधुनिक प्रयोगशाला का उद्घाटन 7 नवंबर, 2023 को महानिदेशक चिकित्सा सेवा (सेना) और सेना चिकित्सा कोरके कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने किया।

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा महानिदेशक और सीनियर कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह ने अत्याधुनिक समग्र वेस्टिबुलर लैब की स्थापना पर बेस अस्पताल, दिल्ली कैंट की टीम को बधाई दी। लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह ने वेस्टिबुलर विकारों का पता लगाने और उनके उपचार की दिशा में क्षमता का विकास करने तथा स्वास्थ्य सेवा का विस्तार करने के मामले में अस्पताल की सफलता की कामना की।

डीजीएएफएमएस ने कहा कि प्रयोगशाला से नई उपचार पहल के साथ-साथ ईएनटी सर्जनों के प्रशिक्षण में सर्वोत्तम प्रक्रिया शुरू होगी। डीजीएमएस (सेना) लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने कहा कि इस सुविधा को कई एएफएमएस ईएनटी केंद्रों में उपलब्ध कराया जाना चाहिए और बहु-विषयक अनुसंधान की क्षमता को बढ़ाया जाना चाहिए।

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!