Advertisement
बाराबंकी

विद्यार्थी परिषद द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

बाराबंकी। जहां एक और संपूर्ण भारत में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण आम जीवन थम सा गया है वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता निरंतर सेवा कार्य में लगे हुए हैं।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे हैं मिशन संजीवनी अभियान के अंतर्गत सोमवार को जिला चिकित्सालय बाराबंकी में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन कर कार्यकर्ताओ द्वारा रक्तदान किया गया।
परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश पटेल रुद्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 75 जिलों में 18 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण 1 जून से शुरू होने जा रहा है और टीकाकरण के बाद कुछ दिनों तक रक्तदान नहीं किया जा सकता। इन्हीं परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अभाविप ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिससे इस भीषण कोरोना महामारी में जरूरतमंदों को रक्त की आपूर्ति हो सके।
प्रदेश सह मंत्री भावना वर्मा ने बताया कि जागरूक नागरिक होने के नाते हम सभी का यह कर्तव्य बनता है कि इस करोना महामारी में हमसे जो भी सेवा कार्य हो सके उनमें हम सभी को बढ़-चढ़कर सहभाग करना चाहिए।

जिला अधिकारी रक्तदान कोष डॉ एस.के शुक्ला ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए युवाओं का मानवहित में स्वैच्छिक रक्तदान करना अति अनुकरणीय है।

रक्तदान करने वालों में आकाश पटेल रुद्र, भावना वर्मा, आलोक रस्तोगी, रिषिका वर्मा, शाहीन, सलामुद्दीन, सूरज राज, रजित राज, आनंद रस्तोगी ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अवंतिका रावत, शशांक बाजपेई, संध्या यादव, अजय गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

advertisement

Related Articles

Back to top button
error: Sorry !!